India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला कोई नहीं है’: भाजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा

08:56 AM Sep 17, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि राज्य में हमारा मुकाबला करने वाला कोई नहीं है। मुकेश शर्मा गुरुग्राम विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं।

Highlights

विधानसभा चुनाव भाजपा नेता मुकेश शर्मा

हरियाणा में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव। जिसको लेकर सभी पार्टियां कार्यों में लग गई है। मुकेश शर्मा ने कहा, "अभी हमारा मुकाबला करने वाला कोई नहीं है, दक्षिण हरियाणा में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं है... कांग्रेस न तो पहले थी और न ही हम उन्हें आने देंगे।" इससे पहले सोमवार को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अनिल विज के दावों का जवाब देते हुए कहा कि ऐसे फैसले किसी व्यक्ति द्वारा नहीं बल्कि संसदीय बोर्ड द्वारा पूरी पार्टी के विचारों पर विचार करने के बाद लिए जाते हैं।

मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी

मनोहर लाल ने कहा, "हर नेता को अपनी राय रखने का अधिकार है। इसमें कोई समस्या नहीं है। हालांकि, यह किसी एक व्यक्ति का फैसला नहीं है। संसदीय बोर्ड पूरी पार्टी के विचारों को समझने के बाद फैसला करता है। हमारे गृह मंत्री ने साफ कहा है कि नायब सिंह सैनी हमारे मुख्यमंत्री होंगे।" गौरतलब है कि रविवार को अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अपनी वरिष्ठता का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी। उन्होंने पार्टी से सीएम की भूमिका के लिए उन पर विचार करने को कहा था।

मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी

अनिल विज ने कहा, "मैं हरियाणा में भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैंने छह बार चुनाव लड़ा है। मैंने कभी पार्टी से कुछ नहीं मांगा। हालांकि, लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करूंगा।" विधानसभा चुनाव जीतने के कांग्रेस के दावों के बारे में पूछे जाने पर मनोहर लाल ने कहा, "कांग्रेस कुछ भी कहे, लेकिन जनता जवाब देना जानती है। वे तुलना करेंगे कि हमने पिछले 10 सालों में क्या हासिल किया है। न तो कांग्रेस के शब्द मायने रखेंगे और न ही हमारे... भाजपा हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ तीसरी बार अपनी सरकार बनाएगी।" 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें हासिल कीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article