India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana Weather : खुशनुमा मौसम के साथ गर्मी से मिली राहत की सांस, आगामी दिनों में भी बारिश की संभावना

09:56 AM Jul 05, 2024 IST
Haryana Weather
Advertisement

Haryana Weather : हरियाणा में बीते तीन-चार दिनों से बरसात होने से अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है। बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी कई जिलों में बारिश के आसार है। बता दें कि यहां कि अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक आ पहुंचा है। हालांकि न्यूनतम तापमान में अभी ज्यादा गिरावट नहीं दिखाई दी।

Highlight : 

हरियाणा में अधिकतम तापमान में गिरावट

हरियाणा में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है। दिन की शुरुआत काफी खुशनुमा हुई। वहीं दिन में गर्मी के बढ़ने के आसार बने हुए हैं। तीन-चार दिनों से बरसात होने से अधिकतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी अभी बारिश की आशंका बनी हुई है। आंकड़ों की बात करें तो जिला भर में करीब 40 एमएम औसतन बरसात हुई है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक आ पहुंचा है। हालांकि, न्यूनतम तापमान में अभी ज्यादा गिरावट नहीं दिखाई दी।

बरसात से लोगों को राहत

बता दें कि, कुछ विशेष स्थानों को छोड़ दिया जाए तो अभी जलजमाव की वजह से ज्यादा परेशानी सामने नहीं आईं। बरसात से अभी तक लोगों को राहत मिली है। हालांकि आगामी दिनों में भारी बारिश होने से जल जमाव के होने से लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ सकता है।



विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए पंप सेट लगा

ग्रामीण अंचल सहित शहरी क्षेत्रों में विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए पंप सेट लगा दिए गए हैं। ताकि, किन्हीं कारणों से क्षेत्र के लोगों को दिक्कत नहीं हो। इधर, साल्हावास क्षेत्र के गांव खानपुर खुर्द सहित अन्य स्थानों पर स्थापित बाल वाटिकाओं में बरसात की वजह से मासूमों को आने-जाने में दिक्कत हुईं। स्वजनों को भी उन्हें घर वापिस ले जाने के दौरान पानी से होकर गुजरना पड़ा।

बादली बेरी में जमकर हुई बरसात

बादली बेरी में जमकर हुई बरसात पिछले दिनों की बात करें तो बहादुरगढ़ खंड में बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली। लेकिन जिला के शेष हिस्सों में ज्यादा बरसात नहीं हुईं। जिसकी वजह से लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। बुधवार दोपहर बाद बदले हुए मौसम ने पूरे जिले में खुशनुमा माहौल बना दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article