India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा के 19 साल के गैंगस्टर के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

03:02 PM Oct 27, 2023 IST
Advertisement

हरियाणा के झज्जर के रहने वाले 19 साल के गैंगस्टर के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। गैंगस्टर की पहचान योगेश कादयान के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, योगेश पर हत्या के प्रयास, आपराधिक साजिश और आर्म्स एक्ट का आरोप लगा है। सूत्रों के मुताबिक, 19 साल का गैंगस्टर भारत से भागकर अमेरिका में शरण ले चुका है।

गैंगस्टर्स देश छोड़कर भाग गए

देश में पिछले कुछ महीनों में गैंगस्टर-आतंकवादी नेटवर्क पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। NIA की सख्ती के बाद से कई गैंगस्टर्स देश छोड़कर भाग गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि 19 साल का योगेश भी कार्रवाई के बाद देश छोड़कर नकली पासपोर्ट के जरिए भाग गया होगा

हथियार चलाने में माहिर
19 साल का योगेश हरियाणा के झज्जर जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। कहा जाता है कि योगेश हर तरह का हथियार चलाने में माहिर है। रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के दौरान इंटरपोल ने योगेश की लंबाई 1.72 मीटर, जबकि वजन 70 किलोग्राम बताया है। साथ ही उसके आंख और बालों का रंग काला बताया है। इंटरपोल के नोटिस के मुताबिक, योगेश के लेफ्ट हैंड पर एक तिल भी है। बताया जा रहा है कि योगेश, हरियाणा के गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का काफी करीबी है। हिमांशु, जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ के कट्टर दुश्मन बंबिहा गैंग का सपोर्टर है।

हिमांशु भाऊ के खिलाफ भी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी
बता दें कि हरियाणा के रोहतक जिले के रहने वाले हिमांशु भाऊ के खिलाफ भी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। 2020 में हिमांशु भाऊ बाल सुधार गृह से फरार हो गया था, तब से वो जांच एजेंसियों की पकड़ में नहीं आया है। जानकारी के मुताबिक, हिमांशु पर दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। कहा जा रहा है कि योगेश अमेरिका में पहले से रह रहे हिमांशु के पास पहुंच गया है।

Advertisement
Next Article