India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kanwar Yatra को लेकर अंबाला पुलिस का खास इंतजाम, भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील

07:50 PM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

Kanwar Yatra: 22 जुलाई से शुरू हुए सावन में कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा की अंबाला पुलिस ने खास इंतजाम किया है। पुलिस ने कांवड़ यात्रा कर रहे भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Highlights

कांवड़ यात्रा(Kanwar Yatra) को लेकर अंबाला पुलिस का खास इंतजाम

कांवड़ यात्रा(Kanwar Yatra) को लेकर अंबाला एसपी सुरेन्द्र भौरिया ने बताया, कांवड़ यात्रा को लेकर पहले भी इंतजाम किए जाते रहे हैं और अबकी बार भी किए गए हैं। हालांकि अभी कांवड़ लेकर आ रहे भक्तों की संख्या कम है, लेकिन जैसे-जैसे शिवरात्रि नजदीक आयेगी, वैसे-वैसे कांवड़ यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी। भक्तों की भीड़ के कारण पुलिस प्रशासन द्वारा रूट डायवर्ट किया जा सकता है।

अंबाला SP का कांवड़ियों से अपील

अंबाला एसपी ने कांवड़ियों से भी अपील की कि इस धार्मिक पर्व को इस तरीके से मनाएं कि किसी को कोई परेशानी नहीं हो। सुरेन्द्र भौरिया ने आगे बताया कि कांवड़ यात्रा को लेकर सभी पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मूवमेंट के हिसाब से जहां ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा, वहां ट्रैफिक पर दबाव बढ़ेगा तो बूथों की संख्या बढ़ाई जाएगी। आम लोगों को कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए पेट्रोलिंग की जा रही है। उन्होंने कांवड़ियों से खास अपील करते हुए कहा, शांति बनाए रखें और किसी प्रकार का हथियार अपने साथ लेकर नहीं जाएं।



कांवड़ियों के गाड़ी से गलत गतिविधि का पता चलने पर लाइसेंस कैंसिल- अंबाला एसपी

अंबाला एसपी ने बताया कि इस बार पुलिस प्रशासन ने एक और काम किया है। दरअसल, कांवड़ियों की गाड़ियों की लिस्ट पुलिस के पास है। अगर उस गाड़ी से गलत गतिविधि का पता चलेगा तो उसका लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाएगा।

बता दें कि शिव भक्तों के लिए सावन का महीना बहुत ही खास होता है। पूरे सावन कांवड़ियां अपने कंधों पर गंगाजल लेकर यात्रा करते हैं। कांवड़ यात्रा(Kanwar Yatra) में कोई भी अड़चन न आए इसके लिए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट रहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article