For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

केजरीवाल और भगवंत मान आज हरियाणा के कुरूक्षेत्र में करेंगे चुनाव प्रचार

06:20 AM May 14, 2024 IST
केजरीवाल और भगवंत मान आज हरियाणा के कुरूक्षेत्र में करेंगे चुनाव प्रचार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे। आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख और उसके कुरुक्षेत्र उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने भी शनिवार को कहा कि ये चुनाव "भारत के संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए" हैं। कैथल के कुछ गांवों में प्रचार करते हुए गुप्ता ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और भगवंत मान 14 मई को कुरुक्षेत्र आएंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दे दी ताकि वह लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार कर सकें। गुप्ता ने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान कई लोगों ने बलिदान दिया और उसी तरह, विपक्षी भारत गुट के तहत पार्टियां "संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए" एकजुट हो गई हैं। गुप्ता ने कहा, “पूरा देश इस बार बदलाव के लिए मतदान कर रहा है।” उन्होंने दावा किया कि भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी।

आप नेता ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने और हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उनके सभी वादे जुमले साबित हुए। गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र ने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग किया। हरियाणा में भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि साढ़े नौ साल के शासन के दौरान किसानों, सरपंचों और उनकी मांगों के समर्थन में आवाज उठाने वाले किसी भी व्यक्ति को "लाठियों का सामना करना पड़ा"।

Advertisement
Author Image

Rahul Kumar Rawat

View all posts

Advertisement
×