India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मनोहर लाल खट्टर : खिलाड़ियों को खेल पर अधिक ध्यान देना चाहिए

09:21 PM Dec 23, 2023 IST
Advertisement

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के करीबी सहयोगी संजय सिंह के देश में खेल की शासी निकाय के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खिलाड़ियों को "खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने" की सलाह दी। पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह को गुरुवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) का नया अध्यक्ष चुना गया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस

जैसे ही परिणाम सामने आए, स्टार पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता विनेश फोगट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक, जो पहले अपदस्थ डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सामने आए थे, ने राष्ट्रीय राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। संजय के चुनाव को शीर्ष पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट ने अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी, जिन्होंने परिणाम पर निराशा व्यक्त की। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, जो यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध का चेहरा थीं, ने गुरुवार को घोषणा की कि वह उनके सहयोगी संजय सिंह के महासंघ के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कुश्ती छोड़ रही हैं।

साक्षी मलिक व्याकुल

राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलते समय साक्षी मलिक व्याकुल और भावुक होकर रोने लगीं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुश्ती छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करते समय उन्होंने अपने जूते मेज पर रख दिए। सीएम खट्टर ने कहा, "खिलाड़ियों को खेल पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. एसोसिएशन को लेकर जो मुद्दा आया था, वह राजनीति से घिरा हुआ है. चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से होते हैं इसलिए अब उन्हें इसे स्वीकार करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

इस बीच, बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह हाल ही में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों के नतीजों पर विरोध स्वरूप अपना पद्मश्री लौटा रहे हैं। पुनिया ने एक्स पर एक विस्तृत पोस्ट साझा करते हुए कहा, "मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री को लौटा रहा हूं। मुझे बस इस पत्र में कहना है; यह मेरा बयान है।"

Advertisement
Next Article