India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Money laundering case: ED का बड़ा एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक के बेटे को किया गिरफ्तार

06:51 AM May 01, 2024 IST
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर लगातार हरकत में नजर आ रही है। इसी क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी माहिरा होम्स के निदेशक सिकंदर सिंह छोकर को घर खरीदारों के पैसों की धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया। सिकंदर सिंह छोकर समालखा से कांग्रेस के विधायक धर्म सिंह छोकर के बेटे हैं, जिन्हे उत्तराखंड के हरिद्वार से गिरफ्तार किया है। ईडी की टीम फिलहाल उन्‍हें अरेस्‍ट करने के बाद दिल्‍ली ला रही है। विधायक धर्म सिंह छौक्कर, उनके बेटे सिकंदर सिंह और विकास छौक्कर माहिरा रियल एस्टेट समूह के मालिक और प्रवर्तक हैं

जानकारी के मुताबिक ईडी ने समालखा से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे सिकंदर सिंह को उत्तराखंड के हरिद्वार से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया है। इससे पहले माहिरा होम्स के पांच प्रोजेक्ट की जांच के दौरान 100 करोड़ से ज्यादा के फ्रॉड मामले में ईडी ने जांच की थी। इस दौरान 4 करोड़ रुपये की कीमत वाली कुल चार लग्‍जरी कारें, 14.5 लाख रुपये के आभूषण और 4.5 लाख रुपये नकद जब्त किया गया था। सिकंदर छोकर फरार चल रहा था।

दरअसल, अब माहिरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड (साई आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड ) ने 1,497 लोगों से घर के बदले 360 करोड़ रुपये लिए थे। इन लोगों को दिल्ली के नजदीक गुरुग्राम के सेक्टर 68 में घर बनाकर देने का भरोसा दिया गया था। लेकिन फर्म मकान देने में विफल रही। माहिरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं में गुरुग्राम में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसी एफआईआर आधार पर माहिरा ग्रुप की अन्य कंपनियों और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापे मारे थे। इसी मामले की तफ़्तीश में ईडी और अन्य जांच एजेंसी जुटी थी। ईडी ने अब सिकंदर छोकर को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुर शुरू कर दी है।

Advertisement
Next Article