India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी, तैयारियां तेज

11:13 PM Oct 13, 2024 IST
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 48 सीट जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही भाजपा ने इतिहास रचा है। अब हरियाणा की जनता को उनका मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है। 17 अक्टूबर को प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर नायब सैनी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।
पंचकूला के सेक्टर-5 शालीमार ग्राउंड में आयोजित किया शपथ ग्रहण समारोह
मिली जानकारी के अनुसार, पंचकूला के सेक्टर-5 शालीमार ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इससे पहले सेक्टर-5 परेड ग्राउंड में कार्यक्रम रखा गया था। लेकिन किसी कारणवश कार्यक्रम स्थल में बदलाव किया गया है। अब इसे पंचकूला के सेक्टर-5 शालीमार दशहरा ग्राउंड में किया जा रहा है। रविवार को दशहरा ग्राउंड का निरीक्षण करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। यहां शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य स्टेज तैयार किया जा रहा है।
हरियाणा के दो करोड़ 80 लाख लोगों में उत्साह और जोश का माहौल
नायब सैनी ने अभी हाल ही मैं अपने शपथ ग्रहण समारोह के बारे में कहा था, हरियाणा प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और हरियाणा के दो करोड़ 80 लाख लोगों में उत्साह और जोश का माहौल है। राज्य में भाजपा तीसरी बार लगातार पूर्ण बहुमत के साथ आई है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय मिल चुका है। साथ ही पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी समारोह में आ रहा है।
नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को दूसरी बार सीएम पद की लेंगे शपथ
बता दें कि इस साल मार्च में मनोहर लाल की जगह नायब सिंह सैनी को भाजपा ने मुख्यमंत्री बनाया था। वह 17 अक्टूबर को दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे।
चुनाव परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी
हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के लिए वोटिंग हुई थी और 8 अक्टूबर को मतगणना हुई थी। चुनाव परिणाम में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उसने 90 में से 48 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार किया। लेकिन, कांग्रेस ने अपनी हार के लिए ईवीएम और चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस ने 20 शिकायतों के साथ चुनाव आयोग का भी रुख किया है।

Advertisement
Next Article