India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने भाजपा की बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

01:48 PM Aug 17, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Meeting: हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक की अगुवाई की।

पीएम मोदी ने भाजपा की बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

अक्टूबर में होने वाले चुनावों से पहले हरियाणा में चुनावी रणनीति पर पीएम मोदी ने भाजपा की उच्चस्तरीय बैठक की अगुवाई की। बैठक में उत्तरी राज्य में आगामी चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर ध्यान केंद्रित किया गया। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद थे।

वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की

पीएम मोदी ने हरियाणा में भाजपा के लिए लगातार तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की। पिछले हफ्ते, पार्टी ने हरियाणा के लिए एक नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करके विधानसभा चुनावों की अपनी तैयारियों का संकेत दिया। भाजपा पिछले दो कार्यकाल से हरियाणा में सत्ता में है। हालांकि, राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे पार्टी की उम्मीदों के मुताबिक अनुकूल नहीं रहे, जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं में चिंता बढ़ गई।

विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कई बैठकें

इसके अलावा, मौजूदा जातिगत गतिशीलता और कृषक समुदाय का महत्वपूर्ण विरोध हरियाणा में सत्ता बरकरार रखने में भाजपा के लिए काफी चुनौतियां पेश कर रहा है। पिछले कई हफ्तों से भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कई बैठकें कर रहा है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पहले हरियाणा के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया था और पिछले हफ्ते राज्य चुनाव समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा की गई थी। शुक्रवार को, भारत के चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की, जहाँ एक चरण में 90 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। सभी 90 सीटों के लिए मतदान 1 अक्टूबर को होना है, और परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएँगे।

(Input From ani)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article