India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पुलिसकर्मी बता एक व्यक्ति से 1.28 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

09:41 PM Feb 17, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम में साइबर अपराधियों ने पहले एक व्यक्ति को यह बताया कि उसके द्वारा भेजे गए पार्सल में मादक पदार्थ है और फिर उसे गिरफ्तारी की धमकी देकर उससे एक करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एक आरोपी ने खुद को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा का निरीक्षक बताया और पीड़ित से जमानत के लिए वकील की व्यवस्था करने को कहा।

कार्यकारी बताकर फोन किया

पुलिस ने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 83 निवासी आशीष सरीन ने साइबर अपराध दक्षिण पुलिस थान में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें एक व्यक्ति ने कूरियर कंपनी का कार्यकारी बताकर फोन किया और बताया कि उनके द्वारा भेजे गए पैकेट में मादक पदार्थ मिला है जिसकी वजह से स्वापक विभाग ने उसे जब्त कर लिया है। शिकायत में कहा गया है कि जब सरीन ने कॉल करने वाले को बताया कि उन्होंने कोई पार्सल नहीं भेजा है, तो कॉल करने वाले ने बताया कि किसी ने उनके पहचान पत्र का दुरुपयोग किया होगा।

पीड़ित को मुंबई आने के लिए कहा

इसके तुरंत बाद, सरीन को एक अन्य व्यक्ति से बात कराई गई जिसने खुद को मुंबई अपराध शाखा का निरीक्षक बताया। शिकायत के मुताबिक निरीक्षक बताने वाले व्यक्ति ने पीड़ित को मुंबई आने के लिए कहा और गिरफ्तार करने की धमकी दी। पुलिस ने बताया कि फोन करने वाले ने सरीन को जमानत के लिए वकील की व्यवस्था करने के लिए भी कहा और बाद में उसे 1.28 करोड़ रुपये ऑनलाइन अंतरण करने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस के मुताबिक, जब सरीन से दोबारा पैसे मांगे गए तब उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article