India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Raksha Bandhan पर Vinesh Phogat ने भाई हरविंद्र को बांधी राखी, मिला गिफ्ट

05:11 PM Aug 19, 2024 IST
Advertisement

Raksha Bandhan: देशभर में सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने इस अवसर पर अपने भाई हरविंद्र को राखी बांधी। इसके बदले उनको गिफ्ट भी मिला।

Highlights

Raksha Bandhan पर विनेश फोगाट ने भाई हरविंद्र को बांधी राखी

देशभर में सोमवार को रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने ने इस महापर्व पर अपने भाई हरविंद्र को राखी बांधी। राखी बंधवाने के बाद परंपरा के अनुसार भाई हरविंद्र ने उनको 500 के नोटों की गड्डी गिफ्ट दी।

विनेश फोगाट ने मजाकिया अंदाज में बताया अपनी यादें

विनेश फोगाट ने मजाकिया अंदाज कहा, मैं 30 साल की हो गई हूं। पिछले साल इसने 500 रुपए दिए थे। उन्होंने मजाकिया अंदाज में पैसे दिखाते हुए कहा कि इसने पूरी जिंदगी में सिर्फ इतना ही कमाया है, जो मेरे हिस्से में आया है। विनेश के भाई हरविंद्र उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने बहन के ओलंपिक मैच को देखने जाने के लिए केंद्र सरकार से गुहार लगाई थी। दरअसल, उनका वीजा कैंसिल कर दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने भारत सरकार से गुहार लगाई थी।

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया

विनेश फोगाट हाल ही में आयोजित हुए पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। वह 50 किग्रा महिला फ्रीस्टाइल इवेंट में एक ही दिन में तीन बाउट जीतने के बाद फाइनल में पहुंची थीं। हालांकि वह पदक से चूक गईं। उनको गोल्ड मेडल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन फाइनल बाउट से पहले 100 किग्रा वजन ज्यादा होने की वजह से उनको अयोग्य घोषित कर दिया गया।

इस तरह से विनेश के हिस्से में सिल्वर मेडल भी नहीं पाया। उन्होंने इसके लिए सीएएस में याचिका भी लगाई जिस पर फैसला विनेश के पक्ष में नहीं आया। हालांकि भारत लौटने के बाद उनके प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article