India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संजय सिंह का बड़ा दावा! हरियाणा में वादे पूरे करने का रोडमैप तैयार हरयाणा में जल्द होने वाले हैं

08:20 AM Sep 22, 2024 IST
Advertisement

हरियाणा : हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी राज्य की जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में अगली सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी का समर्थन आवश्यक है।
संजय सिंह ने कहा, "आम आदमी पार्टी पारदर्शिता और ईमानदारी की राजनीति में विश्वास करती है और लोगों के हित में काम करती है। हमने जनता से जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।"
हरियाणा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के लिए संजय सिंह का बयान एक महत्वपूर्ण घोषणा है, जो पार्टी की राजनीतिक महत्वाकांक्षा को दर्शाता है।


केजरीवाल का हरियाणा में बड़ा दावा! "AAP की सरकार, मेरे हाथ में रिमोट कंट्रोल" - संजय सिंह

आपको बता दें की हरयाणा के आगमी चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 5 गारंटी दी हैं जिस पर संजय सिंह का कहना है की "हरयाणा में अगली सरकार जो बनेगी, उसका रिमोट कंट्रोल हरियाणा के बेटे अरविंद केजरीवाल के हाथ में होगा। हमने जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे।" उन्होंने आगे विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा की, "भाजपा का सफाया होने जा रहा है।" इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के यमुनानगर जिले में एक रोड शो के दौरान दावा किया था कि आप हरियाणा में निर्णायक भूमिका निभाएगी और इसके समर्थन के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी।

चुनाव आयोग की बड़ी तैयारी: हरियाणा में मतदान प्रतिशत बढ़ेगा

इस बीच 20 सितंबर को हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के साथ मिलकर 5 अक्टूबर को होने वाले 15वें हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में पिछले चुनाव की तुलना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष उपाय लागू किए हैं। नारे लेखन, नुक्कड़ नाटक और पोस्टर बनाने सहित विभिन्न स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

"हरियाणा में चुनावी उत्साह: 5 अक्टूबर को होगी लोकतंत्र की परीक्षा!"

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आगे कहा कि हरियाणा के मतदाता राजनीतिक रूप से जागरूक हैं। विधानसभा चुनाव में यहां मतदान प्रतिशत लगातार अन्य राज्यों की तुलना में अधिक रहा है। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा। जम्मू-कश्मीर में इसके साथ ही 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी। आपको बता दें की 2019 में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

Advertisement
Next Article