India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sonipat Voting: सोनीपत में मतदान आज, जिले में 21 इंटर स्टेट पर नाका

10:38 AM May 25, 2024 IST
Sonipat Voting
Advertisement

Sonipat Voting : हरियाणा के सोनीपत में लोकसभा चुनाव आज यानी (25 मई) सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो गया है। सोनीपत में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की हुई है। जिला में 616 लोकेशन पर स्थित 1260 बूथों पर पुलिस कर्मियों-अर्द्ध सैनिक बलों और होमगार्ड्स सहित पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें 12 अर्द्ध सैनिक बलों की कंपनियां संवेदनशील बूथ्स के लिए तैनात की गई है।

Highlight:

5 हजार जवान की तैनाती

जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पांच हजार कर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं, 522 क्रिटिकल बूथों पर अर्धसैनिक बल की 12 कंपनी तैनात रहेगी। इसके अलावा 134 पेट्रोलिंग पार्टी चुनाव संपन्न होने तक गश्त पर रहेगी। वहीं, किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए पांच कंपनी अतिरिक्त रखी गई है। कुल 5 हजार जवान सुरक्षा के लिए तैनात।

जिले में 162 लोकेशन्स पर 522 बूथ संवेदनशील

Sonipat Voting

जिले में 162 लोकेशन्स पर 522 बूथ संवेदनशील चिह्नित किए गए हैं। उन पर पुलिस कर्मचारियों के अलावा पांच कंपनी अतिरिक्त तैनात रहेगी। इसी तरह जिला में कुल 134 पेट्रोलिंग पार्टी ड्यूटी दे रही है। सभी जोन के इंचार्ज उस जोन के डीसीपी रहेंगे। वहीं, विधानसभा क्षेत्र के इंचार्ज एसीपी होंगे और उनके साथ सहयोग में इंस्पेक्टर होंगे। जिला स्तर पर भी कई प्लाटून कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयार की गई है। साथ ही जिले की डायल-112 वाहन भी तैनात रहेंगे।

जिले में 21 इंटर स्टेट पर नाका

Sonipat Voting

जिला में 21 इंटर स्टेट नाका लगे हुए हैं। नाकों पर टीम 24 घंटे लगातार जांच कर रही है। साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वैड्स और स्टेटिक सर्विलांस टीमें भी अपना कार्य कर रही है। हालांकि चुनाव में पुलिस को आमजन का सहयोग भी चाहिए। यदि कोई अवैध तौर से मतदाता को तंग कर रहा है या मतदाताओं को गैर कानूनी ढंग से प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है तो 112 या संबंधित थाना प्रभारी तुरंत सूचना दिया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article