India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana में HCMS डॉक्टरों की हड़ताल टली, 1 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक

10:23 AM Dec 30, 2023 IST
Haryana Health Minister Anil Vij
Advertisement

Haryana Docter Protest: हरियाणा के डॉक्टरों द्वारा शुक्रवार को हड़ताल किया गया। वही अब हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (HCMS) के प्रतिनिधियों की1 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ बैठक होगी। एसोसिएशन ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री से बैठक के बाद अगली रणनीति तय की जाएगी। तब तक डॉक्टरों द्वारा हड़ताल नहीं किया जाएगा।

Highlights

क्या है डॉक्टरों की मांग ?

हरियाणा में डॉक्टरों द्वारा उनकी मांग को लेकर हड़ताल किया जा रहा था। जिसमे विशेषज्ञ डॉक्टरों के लिए विशेष कैडर बनाने की मांग थी जिसके पूरा होने के बाद दो अन्य मांगों को लेकर सरकारी डॉक्टर शुक्रवार को हड़ताल पर थे। वही देर रात तक चली बातचीत के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हड़ताली डॉक्टरों को काम पर वापस लौटने के लिए मनाने में सफल रहे। बता दे की डॉक्टरों की दो अन्य मांगो को लेकर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की 1 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ बैठक होगी।एसोसिएशन (Haryana) ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री से बैठक के बाद अगली रणनीति तय की जाएगी। तब तक डॉक्टरों द्वारा हड़ताल नहीं किया जाएगा।

हड़ताल से निपटने के लिए Haryana सरकार ने किये ये इंतजाम

बता दे कि शुक्रवार को पूरे दिन सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर रहे। सरकार ने 27 दिसंबर की एक दिन हड़ताल को देखते हुए पहले से तैयारी कर रखी थी। अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से चालू रखने के लिए तीन हजार डॉक्टरों को तैनात किया है और सभी डॉक्टरों की सभी तरह की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके साथ ही ओपीडी की व्यवस्था सँभालने के लिए 22 में से 15 जिलों में वरिष्ठ और सेवानिवृत्त चिकित्सकों को नियुक्त किया गया है।

हरियाणा सरकार ने इन ख़ास डॉक्टरों की टीम को फील्ड में उतारा

हरियाणा (Haryana) सरकार ने हड़ताल से निपटने के लिए तीन हजार डॉक्टरों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में तैनात किया है। जिसमे सलाहकार, वरिष्ठ सलाहकार, एनएचएम डॉक्टर, डीएनबी डॉक्टर, मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सा अधिकारी और सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी शामिल हैं। जिससे इमरजेंसी सेवाएं बाधित नहीं हुईं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article