India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

VHP अध्यक्ष आलोक को नूंह मंदिर जाने से रोका, कहा- 'ब्रजमंडल शोभा यात्रा नहीं रुकेगी'

12:38 PM Aug 28, 2023 IST
Advertisement
विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार ने सोमवार को कहा कि ब्रज मंडल शोभा यात्रा निकाली जाएगी और नूंह में नहीं रुकेगी, जहां धारा 144 लागू कर दी गई है। हालांकि, कुमार ने कहा कि जुलूस में शामिल होने वाले लोगों की संख्या कम की जायेगी, नूंह में स्थानीय लोगों से आंदोलन से बचने का आग्रह किया है, सड़कों को प्रतिबंधित कर दिया गया है और बाहरी लोगों के जिले में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जहां पिछले महीने झड़पें देखी गई थीं।
 हरियाणा  में भारी पुलिस बलों को किया गया तैनात
विहिप अध्यक्ष ने भारी तैनाती पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर इसका आधा भी पिछले महीने किया गया होता तो 31 जुलाई को हिंसा नहीं भड़कती, न केवल नूंह में बल्कि हरियाणा के अन्य इलाकों में जहां मंदिरों में ‘जलाभिषेक’ किया जाना है सावन महीने के आखिरी सोमवार के अवसर पर भारी पुलिस तैनाती की गई है।  विहिप अध्यक्ष ने गुरुग्राम में एक टोल प्लाजा पर रोके जाने पर  कहा, अधिकारियों ने नूंह में जुलूस की अनुमति देने से इनकार कर दिया है,नूंह जा रहे आलोक कुमार ने कहा कि यह समझ से परे है कि प्रशासन शांतिपूर्ण यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर रहा है।
कानून व्यवस्था की वजह से जगदगुरु परमहंस आचार्य को रोका गया
उन्होंने कहा, मुझे आश्चर्य है कि महिलाओं, वृद्धों और बच्चों समेत जो लोग शांतिपूर्ण और निहत्थे हैं, उन्हें यात्रा न निकालने के लिए क्यों कहा जा रहा है। उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि जी20 है और यह एक संवेदनशील क्षेत्र है। हमने प्रशासन के लिए बाधाएं पैदा नहीं करने का फैसला किया है और इसलिए हम यात्रा में शामिल होने वाले लोगों की संख्या कम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जुलूस नहीं रुकेगा। इस बीच, उत्तर प्रदेश के अयोध्या के एक हिंदू संत जगद्गुरु परमहंस आचार्य कथित तौर पर कर्फ्यूग्रस्त नूंह में प्रवेश करने से रोके जाने के बाद अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए।
Advertisement
Next Article