India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana में 'cold day' से ठिठुरे लोग, 8 जनवरी से ठंड से राहत मिलने की संभावना

11:28 AM Jan 06, 2024 IST
Haryana Weather Update
Advertisement

इन दिनों हरियाणा और पंजाब में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। जिसकी वजह से लोग ठिठुरने पर मजबूर हो गए, लेकिन मौसम विभाग का कहना है हरियाणा (Haryana) के मौसम में जल्द बदलाव आने वाला है।बता दें 8 जनवरी से ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है।वहीं अगर बात करें पंजाब (Punjab) की तो यहां शीतलहर और घने कोहरे का कहर जारी है।धूप ना निकलने की वजह से शुक्रवार को लुधियाना, पटियाला, बठिंडा और अमृतसर का सामान्य तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस तक नीचे पहुंच गया।

शीतलहर के साथ-साथ कोहरे और कोल्ड डे का कहर जारी

आपको बता दें हरियाणा के लगभग सभी जिलों में पिछले 2 सप्ताह से ठंड लोगों को लगातार सता रही है। शीतलहर के साथ-साथ कोहरे और कोल्ड डे का कहर जारी है। इन दिनों हालात यह है कि शाम होते-होते कोहरे की चादर छाने लगती है। कोहरे की वजह से धूप भी खुलकर नहीं निकल पा रही है।फिलहाल ,तो 2 दिन राहत की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। वहीं, 8 जनवरी को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जिससे प्रदेश में 10 जनवरी को बादल की आवाजाही के साथ-साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी और बारिश भी हो सकती है।

स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की

बता दें पंजाब का गुरदासपुर 4.5 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ शुक्रवार को सबसे ठंडा रहा। वहीं बढ़ती ठंड को लेकर पंजाब सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्रों की 14 जनवरी तक छुट्टियां कर दी है। इसके साथ 3 से 6 साल तक के छोटे बच्चों के लिए घर पर राशन पहुंचाने के आदेश दिए गए है। वहीं मौसम विभाग ने पंजाब में 10 जनवरी तक धूप नहीं निकालने की संभावना जताई है जिससे तापमान में और गिरावट आ सकती है।वहीं बढ़ती ठंड को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। लोगों को कहा बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले।

Advertisement
Next Article