India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जल्दी Perfume उड़ने की समस्या से है परेशान? आजमाएं ये टिप्स रात तक टिकी रहेगी महक

01:41 PM Jun 04, 2024 IST
Advertisement

Long Lasting Perfume Tips : ज्यादा बदबू नहीं आती है लेकिन कुछ लोगों के पसीने से इतनी स्मेल आती है कि वह परफ्यूम के बिना रह ही नहीं सकते हैं।लेकिन कई लोगों के साथ समस्या होती है कि उनका परफ्यूम ज्यादा देर तक नहीं टिकता और 1-2 घंटे में ही उड़ जाता है। इससे उनके अपने दोस्तों के सामने शर्मिंदा(Long Lasting Perfume Tips ) होना पड़ता है। ऐसा आपके साथ दोबारा न हो इसलिए हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए है जिन्हें अपनाकर आप अपना परफ्यूम लॉन्ग लास्टिंग बना सकते हैं।

परफ्यूम को लॉन्ग लास्टिंग ऐसे बनाए

Google Images

परफ्यूम को हमेशा शररी के गर्म हिस्से में लगाएं, जैसे कलाई, गर्दन के पीछे, कान के हल्का नीचे। इससे परफ्यूम (Long Lasting Perfume Tips ) लंबे समय तक टिका रहता है और खुशबू भी अच्छी फैलती है। इसके अलावा आप कपड़ों पर भी परफ्यूम लगा सकते हैं इससे भी परफ्यूम लंबे समय तक टिका रहेगा।

दूसरा प्वाइंट है कि आप अपने परफ्यूम की बोतल को अच्छे से स्टोर करके रखें इससे उसकी खूशबू उड़ेगी नहीं। परफ्यूम को कभी भी नमी वाली जगह जैसे कि बाथरूम में नहीं रखना चाहिए, इससे उसकी संरचना बिगड़ सकती है। परफ्यूम को हमेशा ठंडी जगहों पर रखें।

सही खुशबू का चयन करना बेहद जरूरी

Long Lasting Perfume Tips : परफ्यूम लागाना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें इसकी महक से दिक्कत होती है। परफ्यूम लगाते ही उन्हें सिर दर्द या उल्टी आने लगती है। लेकिन गर्मी में पसीने की बदबू को रोकने के लिए अगर आपको परफ्यूम लगाना ही है तो हल्की खुशबू (Long Lasting Perfume Tips ) वाला परफ्यूम का इस्तेमाल करें। वहीं अगर आप परफ्यूम नहीं लगाना चाहते हैं तो गुलाब की खुशबू वाला बॉडी वॉश इस्तेमाल कर सकते हैं।

Source-Google Images

पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

अगर आप चाहते हैं कि आप परफ्यूम ज्यादा देर तक टिका रहें तो आप उसकी ज्यादा लेयर लगाएं। वहीं, शरीर के जिस हिस्से पर परफ्यूम लगाना है वहां पहले पेट्रोलियम जेली लगाएं, उसके बाद परफ्यूम लगाएं, इससे महक काफी देर तक बनी रहेगी और शरीर से बदबू की परेशानी नहीं रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article