India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शादी से पहले दोस्तों के साथ करना चाहते हैं बैचलर ट्रिप, यह जगहें होंगी बेस्ट ऑप्शन

11:59 AM Mar 13, 2024 IST
Advertisement

Bachelor Trip: शादी से पहले दोस्तों के साथ बैचलर ट्रिप पर जाना एक शानदार अनुभव हो सकता है। यह आपको अपनी शादी की तैयारियों से थोड़ा ब्रेक लेने, अपने दोस्तों के साथ मस्ती करने और कुछ यादगार यादें बनाने का मौका देता है। अपनी यात्रा का प्लान बनाते समय अपने बजट, दोस्तों की पसंद, और आवश्यक दस्तावेजों का ध्यान रखें।

Highlights

इस तरह करें बैचलर सेलिब्रेट

शादी एक महत्वपूर्ण जीवन घटना है, इसके बाद व्यक्ति का जीवन पूरी तरह से बदल जाता है। शादी के बाद व्यक्ति की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। बहुत लोगों की ऐसी ख्वाहिश होती है की शादी से पहले अपनी बैचलर लाइफ को हर तरीके से एंजॉय करें और अपने हर पल को यादगार बनाएं। इसलिए अगर आपकी भी कुछ समय के बाद शादी होने वाली है, तो उससे पहले अपने दोस्तों के साथ एक यादगार बैचलर ट्रिप पर जाना एक शानदार तरीका है। यह आपको अपनी शादी की तैयारियों से थोड़ा ब्रेक लेने, अपने दोस्तों के साथ मस्ती करने और कुछ बेहतरीन यादें बनाने का मौका देता है। आज हम आपको इस लेख के द्वारा ऐसी कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहां आप अपने दोस्तों के साथ अपनी बैचलर लाइफ एंजॉय कर सकते हैं और अपने हर पल को यादगार बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं।

गोकर्ण

बैचलर ट्रिप के लिए आप गोकर्ण जाने का प्लान बना सकते हैं। आपका दिल गोकर्ण में पहाड़ों से घिरे समुद्र तटों की सुंदरता में खो जाएगा। दोस्तों के साथ बीच पार्टी के लिए यह स्थान आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। यहां का समुद्र दृश्य गोवा के से कम नहीं है। आप यहां अच्छे से पार्टी कर सकते हैं।

कर्नाटक

कर्नाटक का कूर्ग आपके लिए एक सुंदर प्लेस हो सकता है। यहां आपको हरियाली, झरने और सुंदर कॉफी के बागों से प्यार होगा। इसके अलावा आप यहां हॉर्स राइडिंग और ट्रेकिंग का आनंद भी ले सकते हैं। ये आपको कम बजट में बहुत कुछ मिलेगा।

ऋषिकेश

दोस्तों के साथ यात्रा का प्लान कर रहे हैं और कुछ भक्ति भी करना है तो ऋषिकेश एक बेस्ट जगह है। ऋषिकेश जाना बजट में भी है और मजा करने के लिए बेस्ट प्लेस है। आप ऋषिकेश में ट्रेकिंग से लेकर तेज लहरों में राफ्टिंग तक आपकी छुट्टी को बहुत खास बना सकते हैं। आप यहां योग और आध्यात्मिकता का भी अनुभव कर सकते हैं।

दार्जिलिंग

अगर आप एक सोलो ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो दार्जिलिंग आपके लिए एक शानदार स्थान है। यहां के चाय बागों की सुंदरता फैली हुई है। यह न केवल ट्रेवल करने के लिए सबसे अच्छा स्थान है, बल्कि आप यहां आराम से अपना खास पल बिता सकते हैं। यहां की टॉय ट्रेन आपकी यात्रा का मजा दोगुना कर देगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article