India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Delhi Navratri market: नवरात्रि में दिल्ली में शॉपिंग के लिए परफेक्ट है ये मार्केट,

08:19 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

माता रानी की भक्ति और शक्ति करने का सबसे पवित्र दिन मात्र कुछ दिनों में आने वाला है। इस साल नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर 2023 से होने जा रही है और इसका समापन 24 अक्टूबर 2023 को हो जाएगा। ऐसे में आज की खबर में हम आपके लिए कुछ ऐसी जगह लेकर आए हैं जहां आप दिल्ली में रहते हुए नवरात्रि की शॉपिंग बड़े आसानी से कर सकते हैं तो लिए शुरू करते हैं।

सदर बाजार


नवरात्रि की शॉपिंग करने के लिए सबसे पहले जगह का नाम सदर बाजार है। जी हां अगर आप भी सदर बाजार में जाते हैं तो आपको काफी किफायती रेट पर माता रानी के समान से लेकर कन्या पूजन आदि के सभी सामान मिल जाते हैं। और अगर आप बिजनेस करना चाहते हैं तो यहां पर थोक समान की आसानी से मिल जाता है।

करोल बाग

माता रानी के मंदिर झंडेवालन से कुछ दूरी पर स्थित करोल बाग नवरात्रि की शॉपिंग करने के लिए सबसे परफेक्ट जगह में से एक है। करोल बाग मार्केट में आपको रोजमर्रा की चीज किफायती दामों पर मिल जाती है और माता रानी के सिंगार से जुड़ी सभी चीज आपके यहां पर मिल जाती है।

पहाड़गंज

नवरात्र में आप माता रानी के सजाने के लिए शॉपिंग के लिए जगह ढूंढ रहे हैं तो पहाड़गंज आपके लिए काफी सही जगह हो सकता है भारी भरकम भीड़ वाले इलाके में कई सारे दुकान आपको मिल जाएंगे जहां पर आपको कन्या पूजन, मां दुर्गा पूजा आदि से जुड़े सभी सामान मिल जाते हैं।

लाजपत


आप नवरात्रि की शॉपिंग करने के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं तो इस मामले में भी लाजपत नगर आपके लिए सबसे बेस्ट चॉइस हो सकता है। यहां पर कन्या पूजन वाले दिन के लिए आपको कई सारे गिफ्ट मिल सकते हैं।

सरोजनी मार्केट


शॉपिंग के मामले में नंबर वन आने वाले इस जगह पर आपको नवरात्र में अलग-अलग छठा देखने को मिलेगी यहां पर आपको कन्या पूजन मां दुर्गा पूजन आदि से जुड़ी सभी सामान काफी आसानी से मिल जाते हैं।

Advertisement
Next Article