India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अरबपति ने बताया अमीर बनने का राज, बस बदलने होंगे आपको तीन आदतें

04:21 PM Oct 07, 2023 IST
Advertisement

आप में कई लोग दिन रात अमीर बनने के बारे में सोचते रहते है। लेकिन कहते है जब किसी के पास अचानक काफी सारा पैसा आ जाता है, तो वो संभाल नहीं पाते है। आपने देखा भी होगा जो लोग एक बार करोड़पति शो से करोड़पति  बन जाता है, वो फिर कभी सुर्खियोंं में नहीं आते है। क्योंकि उनके पास पैसे को सही तरह से मैनेज करने नहीं आता है। जिस वजह से वो जल्दी गरीब भी हो जाते है। पैसे के  बारे में सही से मैनेजमेंट नहीं किया गया, तो काफी दिक्कत हो सकती है।

कई लोगों को अमीर बनने में मदद करने वाले एक अरबपति ने सिर्फ तीन बातों में पैसे का सही इस्तेमाल कैसे करें और अमीर इंसान कैसे बनें, बताया है। इनका नाम सीईओ ब्रायन क्रेन है, तो आइएं जानते है, इनके बारें में। अगर आपको भी कम समय में अमीर और पैसे का सही मैनेजमेंट के बारे में जानना है, तो आप खबर को पूरा पढ़े।

सीईओ ब्रायन क्रेन कौन हैं?

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रायन क्रेन स्प्रेड ग्रेट आइडियाज़ के सीईओ हैं। उन्होंने चार कंपनियों को शुरू करने में मदद की है। कई लोगों को अमीर बनने की सलाह दी गई है। उन्हें देखकर कोई भी उनकी संपत्ति का अंदाजा नहीं लगा पाएगा। उनके मुताबिक अमीर बनने के सफर में कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

तीन मंत्र देेते है क्रेन

ब्रायन क्रेन अमीर बनने के लिए तीन बातों का ध्यान रखने की सलाह देते हैं। उनके मुताबिक अमीर बनने के सफर में सबसे अहम बात ये है कि आप फिजूलखर्ची न करें. आपको लक्जरी ब्रांड की वस्तुएं खरीदने, लक्जरी घर, बंगला खरीदने, मनोरंजन और आराम की वस्तुओं, सेवाओं पर फिजूलखर्च करने से बचना चाहिए। यह आपकी जीवनशैली नहीं होनी चाहिए। महंगे कपड़े पहनना और सोशल मीडिया पर पोस्ट करना भले ही अच्छा लगता हो, लेकिन ये फिजूल की खर्च आपका बजट बिगाड़ देंगी, लेकिन आप काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे।

Advertisement
Next Article