India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली में खुला Jurassic Park, आज ही बनाएं बच्चों के साथ घूमने का प्लान

02:58 PM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

Delhi Jurassic Park: अगर आप भी अपने बच्चों के साथ बाहर जाकर Sunday एन्जॉय करने चाहते हैं, या बच्चें कहीं कहीं अच्छी जगह घूमाने की जिद्द कर रहे हैं, तो आप उन्हें डायनासोर थीम पार्क ले जा सकते हैं। इस पार्क में waste material से 40 डायनासोर बनाए गए हैं।

Highlights

डायनासोर पार्क दिल्ली

ऐसे तो दिल्ली में पार्क की कोई कमी नहीं है। लेकिन आपके लिए एक और पार्क बनाया गया है। आपको बता दें दिल्ली के सराय काले खां इलाके में डायनासोर थीम पार्क बनाया गया है। MCD द्वारा बनाए गए इस पार्क की खासियत है, कि यहां 40 डायनालोर बनाए गए है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सभी डायनासोर वेस्ट मटेरियल से बनाए गए हैं। जिसमें उनकी 15 प्रजातियां हैं। वैसे तो ये जुरासिक पार्क नए साल में खुलने वाला था, लेकिन यह 5 फरवरी को खोला गया है। अगर आप भी अपने बच्चों को डायनासोर दिखाना चाहते हैं, तो जल्द ही जल्द इस पार्क में घूम आए।

बच्चों के लिए है खास

डायनासोर पार्क बच्चों के लिए बहुत ही खास है। अधिकतर बच्चों को डायनासोर देखने की चाह होती है। इस पार्क में स्लाइड्स और क्लाइमिंग रोप्स के अलावा बच्चे कई और मजेदार चीजों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा पार्क में बच्चों के लिए स्विंग्स भी हैं। डायनासॉर पार्क को दिल्ली के सराय काले खान में बनाया गया है। इस पार्क की नींव वर्ष 2019 में ही रखी गई थी. डायनासोर पार्क का निर्माण लगभग 3.5 एकड़ पर हुआ है।

waste material से बनाए गए डायनासोर

डायनासॉर पार्क के विशेषता की बात करें, तो यह एक बहुत ही अद्भुत स्थान है। आपको बता दें, कि लगभग 300 टन के कबाड़ से डायनासॉर की मूर्तियां बनाई गई है, जिसे एक थीम पार्क के रूप में जाना जाएगा। यह पार्क 'वेस्ट-टू-वंडर' थीम पर बनाया गया है. डायनासोर की मूर्तियां लगभग 9 से 60 फीट ऊंची और लगभग 54 फीट लंबी होंगी।

विदेशी यात्रीओं को करेगा आकर्षित

दिल्ली में कुछ समय पहले बटरफ्लाई पार्क, वैदिक थीम पार्क, और पीकॉक पार्क खोले गए हैं, ठीक उसी तरह से अब दिल्ली में एक और विशेष पार्क खोला गया है। यह पार्क देश और विदेशी यात्रीओं को काफी आकर्षित करेंगा, इस पार्क में बच्चों के लिए कई खास चीजें मौजूद हैं। तो आप भी इस वीकेंड पर अपने बच्चों को इस Jurassic Park में घुमाने ले जा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article