India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या आप जानते हैं नरेंद्र मोदी का ये सीक्रेट नुस्खा? अगर नहीं तो देखे ये Video

08:40 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे तरह-तरह के वीडियो, फोटो शेयर कर देश के युवाओं का हौसला बढ़ाते हैं। देखा गया है वो अक्सर मोटिवेशनल वीडियो शेयर करते रहते हैं। अब इसी सिलसिलेे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला है, जिसे देखने के बाद हो सकते है कि आपके मुंह में पानी आ जाएं। इस बार उन्होंने अपनी एक सीक्रेट रेसिपी देशवासियों के साथ शेयर की है। इस डिश को 'शेवग्या चे पराठा' कहा जाता है।

दावा किया जाता है कि इन पराठों को खाने से आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होगा। तो आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है ये खास डिश। सबसे पहले मेथी की फलियों को कुकर में पकाया जाता है। फिर फलियों को अच्छी तरह तोड़ लें और उनमें से सारा पानी निकाल दें। फिर इस पानी को छान लें और इसमें नमक, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, जीरा, धनिया पाउडर, अमचूर पाउडर, हींग, अदरक लहसुन का पेस्ट, मिर्च का पेस्ट, तिल, धनिया, गेहूं का आटा डालें और अंत में एक चम्मच तेल डालकर इस सारे मिश्रण को गूंद लें कुंआ। और अंततः इस आटे से परांठे तैयार किये गये। ऐसे तैयार होता है मोदी का सीक्रेट नुस्खा।

वीडियो देखे

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पेज धीराजकिचन से शेयर किया गया है। इस रेसिपी को अब तक 3 करोड़ 49 लाख से ज्यादा नेटिजन्स देख चुके हैं और कई लोगों ने इस रेसिपी की सराहना भी की है. मोदी ने कहा कि वह खुद इस रेसिपी का पालन करके अपने पराठे तैयार करते थे। हफ्ते में कम से कम 2 बार वह शेवगा के परांठे खाते थे। दावा किया जाता है कि ये परांठे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं। वैसे आपको यह रेसिपी कैसी लगी? आप हमें अपना फीडबैक जरूर दे।

Advertisement
Next Article