India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या आप भी पहली बार जा रहे गोवा, जाने कैसे करें तैयारी

05:40 PM Mar 05, 2024 IST
Advertisement

Goa Trip: गोवा भारत का काफी खूबसूरत शहर है। यह इतना सुंदर है कि आपको बार-बार वहां जाने का मन करेगा। यहां जाना हर किसी का सपना होता है। अगर आप कभी गोवा नहीं गए हैं और यह सोच रहे हैं कि वहां जाकर आप क्या कर सकते हैं।

Highlights

गोवा भारत का एक ऐसा ट्रेवल डेस्टिनेशन है, जहां हर कोई जाना चाहता है। गोवा का नाम सुनकर ही व्‍यक्ति ऊर्जा और ताजगी का अहसास करने लगता है। वैसे अगर, गोवा को एंजॉयमेंट प्लेस कहा जाए, तो गलत नहीं होगा। यहां के बीच , क्‍लब्‍स में मस्‍तीभरे माहौल और नाइटलाइफ को देखकर व्‍यक्ति का मन बार बार गोवा जाने को करता है। हालांकि, अगर आप अब तक गोवा नहीं गए हैं, तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए और अगर आप गोवा जाने की प्‍लानिंग कर रहे हैं, तो वास्‍तव में आप बहुत लकी हैं। हम यहां पर आपको गोवा की यात्रा से जुड़ी कुछ ऐसी जरूरी बातें बता रहे हैं, जो एक बिगनर के तौर पर आपको याद रखनी चाहिए। तो आइए जानते हैं, क्‍या हैं ये जरूरी बातें।

स्कूटर बुक करें

गोवा को नजदीक से देखना चाहते हैं तो स्कूटर से जाने से अलावा कोई बेहतरीन यात्रा नहीं हो सकती। यहां आपको आसानी से किराए पर स्कूटर मिल जाएगा, जिससे आप टैक्सी पर पैसे बचा सकते हैं और गोवा को और पास से देखने का एक मौका भी मिलेगा।

कई प्रकार के फूड आइटम्स

गोवा में आपको अरब, पोर्चुगीज, फ्रेंच, ब्राजीलियन, अफ्रीकी, चाइनीज, कोंकण, मलबार जैसे सभी प्रकार के खाने की चीजें मिलेगी। यहां सीफूड भी शानदार है। अगर आप एक नॉन-वेजेटेरियन हैं, तो आपको गोने फिश करी और बेबीनका जरूर चखना चाहिए।

कई एक्टिविटी होंगी

यहां आपको जेट स्कीइंग, स्कूबा डाइविंग, विंडसर्फिंग, कायाकिंग, पैरासेलिंग का आनंद लेने का भी मौका मिल सकता है। आप इन सभी एडवेंचर स्पोर्ट्स में इतना मजा करेंगे कि आपको बार-बार ये करने का मन करेगा।

कम भीड़ वाले बीच पर जाएं

अगर आप ने गोवा में समुद्र जीवन नहीं देखा है तो आपने क्या देखा है? वैगेटर, कैंडोलिम, कालांगुट, बागा जैसी प्रमुख बीचों का दौरा करते समय ऐसे बीचों पर ना जाएं जहां भीड़ कम है। ऐसे एक बीच पर जाएं जहां अधिक मजा कर सकेंगे। इसमें बटरफ्लाई बीच, काकोलेम बीच, मोबर बीच शामिल हैं।

ये हैं खूबसूरत जगहें

गोवा में सिर्फ बीच ही नहीं किले भी हैं। यदि आप इतिहास प्रेमी हैं, तो आप निश्चित रूप से यहां जाएं. इन किलों से सूर्यास्त बहुत ही सुंदर दिखता है। छापोरा किला, आगोदा किला, रायस मागोस किला कुछ ऐसे किले हैं, जहां शाम बहुत ही खूबसूरत होती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article