For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

आप भी Hair Fall से हो गए हैं परेशान? Coffee में मिलाकर लगाएं ये चीजें, बढ़ेगी ग्रोथ

11:27 AM Jun 27, 2024 IST
आप भी hair fall से हो गए हैं परेशान  coffee में मिलाकर लगाएं ये चीजें  बढ़ेगी ग्रोथ

Hair Fall Tips: कई बार तेज धूप और गर्मी में बाल बेजान हो जाते हैं। कितना भी कंडीशन लगा लो लेकिन बालों में जान नहीं आती है। इसके लिए आप दही और कॉफी का इस्तेमाल करें। जो बालों की कई समस्याओं को दूर कर सकती हैं।

Highlights

  • तेज धूप से टूटने लगते हैं बाल
  • दही और कॉफी का इस्तेमाल करें
  • झड़ते बालों से ऐसे पाएं छुटकारा

ऐसे बनाएं कॉफी से हेयर मास्क

में धूप व पसीना के चलते, तो मानसून में उमस, वहीं सर्दियों में डैंड्रफ बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याएं की वजह बन सकती है। हेयरफॉल, रूसी, ड्राई स्कैल्प जैसी समस्याएं बालों की क्वांटिटी और क्वॉलिटी दोनों पर असर डालती हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि 15 दिन में एक बार हेयर मास्क और स्पॉ ट्रीटमेंट लेने की भी सलाह देते हैं, जो हर मौसम में आपके बालों को स्वस्थ बनाए रखने में कर सकते हैं मदद।

बालों की ग्रोथ के लिए

कॉफी से हेयर मास्क बनाने के लिए आपको चाहिए- कॉफी - 1 चम्मच, नींबू का रस- 1 चम्मच चाहिए। इसके बाद दोनों चीजों को एक बाउल में मिला लें। बालों पर इसे अप्लाई करें। 20 मिनट लगाकर रखें फिर नॉर्मल पानी से धो लें। हफ्ते में एक बार इस मास्क का इस्तेमाल करं।

बालों की चमक बढाए

बालों की चमक बढाने के लिए हेयर मास्क बनाएं। उसके लिए आपको चाहिए- कॉफी- 1 चम्मच, शहद- 1 चम्मच लेना है। फिर दोनों चीजों को मिक्स करें। बालों पर इस हेयर मास्क को लगाएं। 20 से 30 मिनट इसे लगाकर रखें। उसके बाद पानी से धो लें।

 

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाएं



दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए ये हेयर मास्क आपके लिए बेस्ट होगा। इसके लिए आपको चाहिए- कॉफी- 1 चम्मच, मेयोनीज- 1 चम्मच। अब  कॉफी और मेयोनीज को अच्छी तरह आपस में मिला लें। बालों की लंबाई पर इसे मास्क को अच्छे से अप्लाई करें। कम से कम 30 मिनट इसे लगाकर रखें फिर धो लें। दो हफ्ते में एक बार इसे इस्तेमाल करें।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. Punjabkesari.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×