India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रोजाना सोने से पहले करें Walk, सेहत के लिए है फायदेमंद, रहेंगे एकदम फिट

09:13 AM Apr 29, 2024 IST
Advertisement

Health Tips: रात को बहुत से लोगों की आदत होती है कि वे खाना खाने के बाद सो जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रात को सोने से पहले कुछ देर की वॉक आपकी सेहत के लिए चमत्कार कर सकती है? यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।

Highlights

सोने से पहले 20 मिनट वॉक करें

आजकल की भागदौड़ और तनाव भरी लाइफस्टाइल में हम सभी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। चलते-फिरते रहना सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं सोने से ठीक पहले थोड़ी देर टहलना सेहत के लिए अच्छा होता है। आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बात करेंगे। आज हम आपको बताएंगे सोने से पहले थोड़ी देर वॉक करने से क्या-क्या फायदे होते हैं?

नींद होती है बेहतर

खाना खाने के बाद हल्का सा वॉक बेहद जरूरी है। अगर आप सोने से पहले हल्का सा भी वॉक करते हैं तो इससे आपकी नींद की पैटर्न सुधरेगी, इससे दिमाग शांत रहता है और नींद अच्छी आती है।

मेंटल हेल्थ होती है स्ट्रॉन्ग

शाम की सैर करते वक्त इन बातों का खास ख्याल रखें

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. Punjabkesari.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article