India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

होली पर रेलवे का तोहफा, पटना जाना हो या फिर बनारस, वर्धमान, लुधियाना... होली पर चलेंगी यहां के लिए स्पेशल ट्रेनें!

12:13 PM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

Holi 2024: रेलवे ने होली पर जनता को एक बेहतर तोहफा दिया है। अब सभी आसानी से होली मनाने अपने घर जा सकते है।  पैसेंजर्स को राहत देने के लिए वेस्टर्न रेलवे ने मुंबई से लेकर बनारस तक और गोरखपुर से लेकर पटना तक होली स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम कर दिया है। अगर आप भी होली पर घर जाने का सोच रहे हैं, लेकिन भीड़ के कारण मन घबरा रहा है ,तो इस समस्या को ध्यान में रखते हुए, रेलवे ने इस बार होली पर विशेष ट्रेनों का प्रयास किया है।

Highlights

होली पर चलेंगी यहां के लिए स्पेशल ट्रेनें

कई लोग कमाने के लिए अपने घर से दूर किसी दूसरे शहर में रहते हैं, जिस कारण उन्हें त्योहार पर घर जाने का मन करता है। अक्सर हमने देखा है कि त्योहारों पर ट्रेन पर इतनी भीड़ रहती है कि आप ट्रैवल नहीं कर पाते। साथ ही आपको दो-तीन महीने पहले से भी कंफर्म टिकट नहीं मिल पाती और अगर फ्लाइट की आप टिकट देखें तो उसका दम आसमान छूता है। भीड़ को देखकर ही उत्साह घट जाता है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए, रेलवे ने इस बार होली पर विशेष ट्रेनों का प्रयास किया है।

31 मार्च तक चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने होली के मौके पर नई दिल्ली और उधमपुर के बीच विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है। ट्रेन संख्या 04033 22 और 29 मार्च को नई दिल्ली से चलेगी। इसी के साथ ट्रेन संख्या 04034 23 और 30 मार्च को उधमपुर से नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जलंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी इस ट्रेन के स्टॉपिंग प्वाइंट्स होंगे। नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटरा के लिए विशेष ट्रेन हर बुधवार और रविवार को 24 से 31 मार्च के बीच चलेगी।

दिल्ली जंक्शन से वाराणसी स्पेशल ट्रेनें

दिल्ली जंक्शन से वाराणसी तक होली त्योहार के लिए एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था की जा रही है। यह 21 से 30 मार्च के बीच तीन पूरे दिनों के लिए चलेगी। यह दिल्ली से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी और वाराणसी से मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को 22 से 31 मार्च के बीच यात्रा कर सकेगी। होली विशेष ट्रेन को दिल्ली से टुंडला, पानीपत और आगरा कैंट के लिए 21 से 24 मार्च के बीच चलाने की तैयारी है।

वाराणसी से कटरा के लिए स्पेशल ट्रेनें

वाराणसी से कटरा तक होली विशेष साप्ताहिक ट्रेन भी चलाई जाएगी, जो कि कटरा से रविवार को और वाराणसी से मंगलवार को चलेगी। हावड़ा से बनारस जाने वालों के लिए भी एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी, जो 23 मार्च को चलेगी. इस ट्रेन के स्टॉपेज बर्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीदीह, झाझा, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी स्टेशन होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article