India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कम बजट में मथुरा-बरसाना में खेलना चाहते हैं होली, आज ही करें पैकिंग

12:20 PM Mar 14, 2024 IST
Advertisement

Holi 2024: देश भर में होली बहुत धूम-धाम से मनाई जाती है। वहीं मथुरी की होली पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। अगर आप भी होली पर मथुरा के बरसाना जाने की सोच रहे हैं, तो पहले जान लें आखिर आप यहां कैसे रुक सकते हैं और क्या-क्या देख सकते हैं। जानिए लॉन्ग वीकेंड के बढ़िया प्लान के बारे में।

Highlights

मथुरा-बरसाना में खेलना चाहते हैं होली

इस साल होली का त्योहार 25 मार्च 2024 को सेलिब्रेट किया जाएगा। होली के मौके पर लोग अपने आस-पड़ोस के के साथ फेस्टिवल सेलब्रेट करते हैं और पूरे उत्साह के साथ इसे मनाते हैं। बता दें, इस साल होली लॉन्ग वीकेंड के साथ आ रही है। मतलब शनिवार और रविवार के दिन छुट्टी रहेगी और सोमवार के दिन होली की वजह से ऑफ रहेगा। ऐसे में आप किसी बढ़िया जगह पर जाकर होली सेलिब्रेट कर सकते हैं।

वैसे पूरे देश में होली का त्योहार मनाने के लिए लोग मथुरा के बरसाने जाते हैं। यहां होली पूरी धूम धाम के साथ मनाई जाती है। होली के मौके पर आप भी परिवार, बच्चों या दोस्तों के साथ मथुरा के बरसाना जा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं, मथुरा के बरसाना में आप कहां ठहर सकते हैं और कितना खर्च आएगा।

ऐसे करें प्लानिंग

आप मथुरा बरसाना के मंदिरों और पर्यटन स्थलों को दो से तीन दिनों में आसानी से देख सकते हैं। दिल्ली से मथुरा का सफर यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से केवल दो घंटे का है। दिल्ली से आप अपनी खुद की कार या बस से मथुरा जा सकते हैं।

इतना आएगा खर्च

आप दिल्ली से मथुरा के लिए बस से 200 रुपये में पहुंच सकते हैं। मथुरी पहुंचने के बाद आप अच्छे होटल में 500 से 3000 रुपये में कमरा पा सकते हैं। वहीं  आपको खाने पर 500 से 1000 रुपये खर्च करना होगा। आप मथुरा वृंदावन में घूमने के लिए स्थानीय टैक्सी या ई-रिक्शा बुक कर सकते हैं केवल 300 से 500 में ई-रिक्शा ड्राइवर आपको यहां 5 से 6 प्रसिद्ध मंदिरों तक पहुंचा देते हैं।

प्रेम मंदिर में खेलें होली

भव्यता से परिपूर्ण, प्रेम मंदिर एक विशाल मंदिर है, जिसे वर्ष 2001 में जगद्गुरु श्री कृपालुजी महाराज द्वारा बनवाया गया था। ये मंदिर "भगवान के प्रेम का मंदिर" के रूप में जाना जाता है। यह भव्य धार्मिक स्थान राधा कृष्ण के साथ-साथ सीता राम को भी समर्पित है। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के पवित्र शहर वृंदावन में स्थित यह मंदिर पवित्रता और शांति से भरपूर है। इस मंदिर में आप रोजाना सुबह 8:30 से दोपहर के 12 बजे के बीच जा सकते हैं या फिर शाम के 4:30 बजे से रात के 8:30 बजे के बीच भी जा सकते हैं। इसके अलावा, आप आईएसकॉन मंदिर, द्वारकाधीश मंदिर, निधिवन, गोवर्धन पर्वत, कुसुम सरोवर और यमुना घाट भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article