India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

होली पर मिलेगी लगातार 3 तीन छुट्टियां, लॉन्ग वीकेंड पर बनाएं ट्रिप का प्लान

11:30 AM Mar 16, 2024 IST
Advertisement

Holi Trip: इस बार होली पर लोगों को 3 दिन लगातार छुट्टी मिलने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि होली 25 मार्च, सोमवार के दिन पड़ रही है। इसलिए शनिवार, रविवार और सोमवार तक लगातार 3 दिनों की छुट्टी मिलेगी। कई लोग होंगे, जो परिवार के साथ होली मनाने के लिए घर जा रहे होंगे। लेकिन ऐसे लोग भी हैं, जिनका घर बहुत दूर है, ऐसे में 3 दिनों की छुट्टी तो केवल आने-जाने में ही बीत जाएगी।

Highlights

मिलेगी 3 दिन छुट्टी

मार्च महीना यात्रा करने वाले लोगों के लिए बहुत ही खास माना जाता है। इसके कई कारण होते हैं, पहला कारण यह है कि मार्च महीने में 31 दिन होते हैं और इसमें होली जैसे कई त्योहार शामिल होते हैं। इस बार रंगों का त्योहार होली 25 मार्च को मनाया जाएगा। इस बार की होली सोमवार को पड़ रही है. सोमवार से पहले, शनिवार और रविवार हैं, जिसके कारण होली लंबी छुट्टी का दिन बन गई है। अगर आप भी होली के इस लॉन्ग वीकेंड में कहीं जाने का सोच रहे हैं तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

वृंदावन

होली पर अधिकतर लोग घर पर ही रहना पसंद करते हैं। हालांकि कुछ लोग इस धूमधाम से मनाना पसंद करते हैं। इसलिए वे बाहार घूमने जाते हैं। वे अपने परिवारों के साथ कहीं जाने का प्लान बनाते हैं। आप वृंदावन जा सकते हैं। दिल्ली से वृंदावन की दूरी लगभग 180 किलोमीटर है। माना जाता है कि भगवान कृष्ण ने यहां अपने बचपन के दिन बिताए थे। यहां आपको भगवान कृष्ण और राधा को समर्पित कई मंदिर भी मिलेंगे। इसके अलावा, वृंदावन होली के उत्सव के लिए भी प्रसिद्ध है, जो एक हफ्ते से भी अधिक चलता है. फूलों की होली के साथ-साथ, यहां लठमार होली भी खेली जाती है।

राजस्थान

होली की लंबी छुट्टी में आप जयपुर, राजस्थान की राजधानी जा सकते हैं। जयपुर पिंक सिटी के नाम से काफी प्रसिद्ध है और दिल्ली से दूरी लगभग 270 किलोमीटर है। यहां पर्यटकों देश के अलावा विदेशों से भी आते हैं। यहां आपको घूमने के कई विकल्प मिलेंगे, जिनमें हवा महल, सिटी पैलेस, अम्बर फोर्ट, जंतर मंतर प्रमुख हैं।

मनाली

अगर आप होली की 3-दिनी लंबी छुट्टियों में पहाड़ी स्थल पर जाने का सोच रहे हैं तो मनाली आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। मनाली हिमाचल प्रदेश का एक सुंदर पहाड़ी स्थल है। यहां देश के अलावा विदेशों से भी पर्यटक आते हैं। यहां का मौसम और दृश्य आपके दिल को जीत लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article