India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाशिवरात्रि पर इन चीजों का करें दान, महादेव की बनी रहेगी कृपा

02:20 PM Mar 08, 2024 IST
Advertisement

Mahashivratri 2024: महादेव की कृपा पाने के लिए इस बार महाशिवरात्रि के पर्व से बड़ा त्योहार भला क्या हो सकता है। इस महाशिवरात्रि इन चीजों का दान अवश्य करें, जिसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं पूजा पद्धति के अनुसार इस दिन क्या दान कर सकते हैं और इससे क्या लाभ मिलेगा।

Highlights

भोलेनाथ की पूजा करने के लिए यह दिन श्रेष्ठ माना गया है। ये शिव और शक्ति के मिलन का दिन है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था, इसलिए यह पर्व हर साल शिव भक्तों द्वारा धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान कई लोग उपवास भी रखते हैं, जो बेहद शुभ होता है। ये भी कहा जाता है कि इस दिन भगवान शिव पृथ्वी पर मौजूद सभी शिवलिंग में विराजमान होते हैं। इसलिए इस दिन की गई शिव की उपासना से कई गुना अधिक फल प्राप्त होता है। ऐसे में पूजा करने के अलावा दान करने का भी विशेष महत्व है। दरअसल, दान का जीवन में बहुत महत्व होता है। बिना स्वार्थ के गुप्त रूप से किया गया दान बहुत ही पुण्य कारी होता है। यदि आप महाशिवरात्रि पर दान करना चाहते हैं, तो इन चीजों का दान करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

महाशिवरात्रि पर इन चीजों का करें दान

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि Punjabkesari.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article