India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi On Manipur : सरकार मणिपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही, राज्यसभा में बोले पीएम मोदी

03:15 PM Jul 03, 2024 IST
PM Modi On Manipur
Advertisement

PM Modi On Manipur : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पुष्टि की कि केंद्र सरकार पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए प्रयास कर रही है, जहां पिछले साल से जातीय हिंसा हो रही है। प्रधानमंत्री राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 'धन्यवाद प्रस्ताव' पर बहस का जवाब दे रहे थे। पीएम ने कहा, मैं चेतावनी देता हूं कि जो लोग आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें मणिपुर नकार देगा...कांग्रेस ने मणिपुर में 10 बार राष्ट्रपति शासन लगाया है।

Highlight : 

मणिपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए निरंतर प्रयास हो रही है- PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, सरकार मणिपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। 11,000 से अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं और 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम हो रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रही हैं। उन्होंने कहा, आज राज्य में स्कूल, कॉलेज, कार्यालय और अन्य संस्थान खुले हैं। केंद्र और राज्य सरकार शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों से बात कर रही है।

कांग्रेस मणिपुर में 10 बार राष्ट्रपति शासन लगाया-पीएम

मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष को कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उसने मणिपुर में 10 बार राष्ट्रपति शासन लगाया है। केन्द्रीय गृह मंत्री कई सप्ताह तक वहां रहे...केन्द्र सरकार राज्य में जारी बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मणिपुर को हरसंभव सहयोग दे रही है। उन्होंने आगे कहा, आज एनडीआरएफ की दो टीमें मणिपुर पहुंच गई हैं। मैं चेतावनी देता हूं कि जो लोग आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें मणिपुर नकार देगा...कांग्रेस ने मणिपुर में 10 बार राष्ट्रपति शासन लगाया है।



मणिपुर के मुद्दों पर कांग्रेस के साथ टकराव

उन्होंने कहा, राजनीति को पीछे छोड़कर हमें मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए सहयोग करना चाहिए। विशेष रूप से, प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में मणिपुर के मुद्दों पर कांग्रेस के साथ टकराव किया, जिससे क्षेत्रीय अशांति पर गरमागरम बहस के बीच व्यवधान और आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article