India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अब Delhi से Ayodhya तक का सफर मात्र 350 रुपये में होगा पूरा, ऐसे बुक करें टिकट

04:10 PM Jan 29, 2024 IST
Ram Mandir
Advertisement

अगर आप भी घूमने के लिए जाना चाहते है अयोध्या तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। वैसे तो आप आयोध्या बस, ट्रेन, और फ्लाइट से जा सकते हैं। इसके अलावा, सड़क यात्रा भी एक अच्छा विकल्प है। अगर आप बस से जाना चाहते हैं, तो आपको अपने घर से अनंद विहार बस स्टैंड और कौशंबी बस स्टैंड पहुंचना होगा, जहां से आपको दिल्ली से रामनगरी अयोध्या के लिए बस मिलेगी, जिसका किराया 1359 रूपये होगा।

निजी बसों की किराया प्रति सीट 1800 रुपये होगा

आपको बता दें इसके अलावा अगर आप निजी बस से यात्रा करना चाहते हैं, तो आप रेड बस और पेटीएम पर जाकर अयोध्या जाने वाली बस की सीट बुक कर सकते हैं।ये निजी बसें कश्मीरी गेट से उपलब्ध होंगी। इन निजी बसों की किराया प्रति सीट 1800 रुपये होगा।

आयोध्या एक्सप्रेस से भी जा सकते है राम मंदिर

राम भक्त आयोध्या एक्सप्रेस (14206) से आप राम मंदिर जा सकते हैं। यह ट्रेन लगभग 13 घंटों में अपनी यात्रा पूरी करती है। यह दिल्ली स्टेशन से शाम 6.20 बजे चलती है और अगले दिन सुबह 7.15 बजे अयोध्या पहुंचती है। अगर आप स्लीपर में जाते हैं तो आपको केवल रूपये 350 देना होगा। यदि आप थर्ड एसी में जाते हैं, तो आपको रूपये 950 देना होगा।

अयोध्या के लिए दिल्ली से हैं तीन फ्लाइट्स

एयर ट्रैवल के माध्यम से आप अयोध्या को कुछ घंटों में पहुंच सकते हैं। दिल्ली से अयोध्या के लिए तीन फ्लाइट्स हैं, जिनमें एक एयर इंडिया एक्सप्रेस की है और दो इंडीगो की हैं। आप सुबह 10 बजे से ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से केवल 1 घंटे 40 मिनट में 11.40 बजे तक अयोध्या पहुंच सकते हैं। अगर आप दोपहर में जा रहे हैं तो आप इंडीगो की फ्लाइट पकड़ सकते हैं, जो दोपहर 12 बजे के बाद उड़ती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article