India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Partner के साथ हो जाती है अनबन? आज से ही फॉलो करें ये टिप्स, बॉन्ड होगा Strong

01:52 PM Apr 21, 2024 IST
Advertisement

Relationship tips: लड़ाई-झगड़े तो हर रिश्ते में होते हैं, लेकिन रोज-रोज की लड़ाइयां रिशतों को कमजोर कर देते हैं।  कभी-कभी एक व्यक्ति बिना जाने कुछ गलतियां करता है जो उसके और उसके पार्टनर के बीच प्यार नहीं बढ़ाती हैं बल्कि दूरी बढ़ाती है।

Highlights

ऐसे करें दूरी को कम

चाहे रिश्ता कुछ भी हो जब तक उसमें प्यार, ईमानदारी, समर्पण और एक-दूसरे का सम्मान हो, कोई भी उसे नहीं तोड़ सकता, लेकिन कभी-कभी इन सब चीजों की मौजूदगी के बावजूद आपके रिश्ते का बंधन कमजोर होने लगता है। लेकिन क्या आप इसके पीछे का कारण जानना चाहेंगे? कभी-कभी एक व्यक्ति बिना जाने कुछ गलतियां करता है, जो उसके और उसके पार्टनर के बीच प्यार नहीं बढ़ाती हैं बल्कि दूरी बढ़ाती है। अगर आप भी किसी रिश्ते में हैं, तो हमें बताएंगे कि आप रिश्ते को लंबे समय तक कैसे बनाए रखना चाहते हैं।

रिश्ते को खत्म करने की बात

कई बार ऐसा होता है कि जो वादे आपने एक-दूसरे से किए थे वो समय पर पूरे नहीं होते। इससे यह नहीं समझना चाहिए कि आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता है और इस एक वादे के ना पूरे होने की वजह से आप रिश्ते को खत्म करने की बात करने लगेंगे।

बेकार की बातें ना करें

जब कभी लड़ाई की स्थिति होती है, तो बेकार की बातें न करें। साथ ही अलग होने की बात बिल्कुल भी ना करें। ऐसा करने से और भी ज्यादा गुस्सा आ सकता है और ना चाहते हुए भी रिश्ता बिगड़ सकता है। अपने पार्टनर और अपने रिश्ते के बारे में अच्छी या बुरी बातें पुराने दिनों को याद करके ना कहें. यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके रिश्ते में तीखापन के अलावा कुछ नहीं रहेगा।

खुद के लिए निकाले समय

अपने आप के लिए कुछ समय निकालें और घरेलू जिम्मेदारियों को आपस में बाँटें ताकि आपको बंधा होने का  एहसास ना हो। ऐसा करेंगे तो आपका दिमाग अच्छा रहेगा और लड़ाई नहीं होगी।

 

कुछ बातों को नजरअंदाज करें

जिंदगी में कई बार ऐसी स्थितियां उत्पन्न होती हैं जब आपको अकेलापन महसूस होता है।ऐसे में अपने पार्टनर के साथ अपनी पूरी बातचीत करें। अपने प्यार भरे रिश्ते को खुश रखने के लिए, कभी-कभी कुछ बातों को नजरअंदाज करना सीखें। अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी बात पर विवाद कर रहे हैं, तो कोशिश करें कि मामला वहां ही खत्म हो जाए और इसे और बढ़ाया ना जाएं। गुस्से में अपने पार्टनर को उसे कोई ऐसी बात न कहें जिसका प्रभाव लंबे समय तक रहे। गुस्से के समय चुपचाप रहना सबसे अच्छा है।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. Punjabkesari.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article