India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अगर गर्मियों में स्किन को देर तक रखना चाहते है फ्रेश तो नहाते समय करें इन चीजों का इस्तेमाल

12:55 PM Apr 04, 2024 IST
Advertisement

गर्मियों की शुरुआत होने के साथ-साथ स्किन की कई परेशानियां जैसे खुजली, जलन या फिर दूसरी दिक्कतें ज्यादा परेशान करती हैं। गर्मी में चिड़चिड़ापन का होना आम है क्योंकि पसीना और गंदगी की वजह से स्किन प्रभावित होती है, लेकिन इस मामले में स्पेशलिस्ट का कहना है कि स्किन में नमी की कमी नहीं होने देनी चाहिए। अगर आप स्किन फ्रेश रखने के लिए आप पत्तों की मदद लें सकते है।

नीम के पत्ते

गर्मियों के समय में पानी में अगर नीम के पत्ते डालकर नहाया जाए तो स्किन घंटों फ्रेश महसूस कर सकती है।

गुलाब की पत्तियां

अगर आप स्किन को ठंडा रखना चाहते है तो गुलाब की पत्तियों का इस्तेमाल बेस्ट बेस्ट रहता है। स्किन केयर में रोज वाटर कूलिंग एजेंट की तरह काम करता है। त्वचा पर निखार के लिए भी गुलाब की पत्तियां या पंखुड़ियां कारगर मानी जाती है।

हल्दी का करें इस्तेमाल

इलाज के लिए हल्दी को बेहद कारगर माना गया है। स्किन और सेहत के लिए लाभकारी हल्दी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। अगर स्किन पर दानें, खुजली या कोई दूसरी समस्या है तो हल्दी उसे तेजी से दूर करने में मदद करती है।

तुलसी के पत्ते

नहाते समय पानी में तुलसी के पत्ते भी डाल सकते हैं। मार्केट में तुलसी के पत्तों का पाउडर मिल जाता है और आप चाहे तो घर में मौजूद तुलसी के पौधे से पत्तियां लेकर उनसे भी त्वचा की देखभाल कर सकते हैं।

आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. Punjabkesari.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘’ को अभी subscribe करें। आप हमें , और  पर भी फॉलो कर सकते हैं।PUNJAB KESARIFACEBOOK INSTAGRAMTWITTER

Advertisement
Next Article