India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गर्मियों में भी सिर से पैर तक दिखेंगे मॉडल, फॉलो करें ये 5 स्टाइलिंग टिप्स

11:33 AM May 16, 2024 IST
Advertisement

Summer Fashion Tips: गर्मियों के मौसम में अक्सर धूप की वजह से लोग परशान रहते हैं। तेज धूप औप गर्मी लोगों का जीना मुहाल कर देती है। ऐसे में फैशन लवर्स के लिए काफी परेशानी होती है। फैसन लवर्स गर्मियों में अपना कंफर्ट ढ़ूढ़ते हैं। ऐसे में आज हम उन लोगों को बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जो गर्मी के मौसम में भी आपको कूल-कूल लुक देगा। आइए जानते हैं।

Highlights

इन टिप्स से बनाएं खुद को स्टाइलिश

आते ही हर कोई स्टाइल और फैशन के ऊपर कंफर्ट देखने लगता है। कपड़े हो या मेकअप चिलचिलाती गर्मी और उमस में अधिक लेयरिंग करने से उलझन और असहजता महसूस होती है। इसलिए खास गर्मियों के लिए फैशन और स्टाइलिंग टिप्स अन्य मौसम से बिल्कुल अलग हो जाते हैं। ऐसे इन गर्मियों में जरूर फॉलो करें ये 5 स्टाइलिंग टिप्स और दिखें स्टाइलिश।

कॉटन या लाइनन फैब्रिक चूस करें

कॉटन या लाइनन के कपड़े पहनें। ये पसीने को सोखता है और शरीर का तापमान संतुलित रखने में मदद करता है। इन फैब्रिक में से हवा आरपार आ जा सकती है, जिससे इन्हें पहनने के बाद कंफर्टेबल महसूस होता है।

पॉलिएस्टर दुपट्टा न कैरी करें

पॉलिएस्टर दुपट्टा या स्टोल न पहनें। फ्लो करते हुए वेवी हल्के फैब्रिक वाले काफ्तान पहनें। ये अलग-अलग खूबसूरत प्रिंट्स में आते हैं, जैसे फ्लोरल, सॉलिड, ज्योमेट्रिक आदि। नई-नई प्रिंट्स ट्राई करें। ये आरामदायक होने के साथ ही आपको स्टाइलिश लुक भी देती हैं।

लूज कपड़े पहनें

टाइट फिटिंग कपड़े की जगह आरामदायक फिटिंग के कपड़े पहनें। क्रॉप टॉप, टैंक टॉप, वाइड लेग पैंट्स, लूज शर्ट, ओवरसाइज ब्लाउज, शॉर्ट ड्रेस जैसे कपड़े पहनें, जो आराम के साथ स्टाइल से न समझौता करें। स्लीवलेस या छोटी स्लीव्स के कपड़े पहनें। साथ ही हल्के रंग के कपड़े चुनें। ये सूर्य की रोशनी को सोखने की जगह वापस रिफ्लेक्ट कर देते हैं, जिससे शरीर का तापमान बढ़ता नहीं है।

डेनिम को दें ब्रेक

डेनिम को ब्रेक दें। डेनिम बहुत ही हैवी फैब्रिक होता है और अगर ये स्किनी है तब तो और भी गर्मी करता है। ऐसे हवादार पैंट्स या ट्राउजर चुनें, जिससे वे हवादार हों और पैरों में चिपक कर न रहे।

सनग्लास इस्तेमाल करें

एक बड़ा ग्लास वाले सनग्लास लगाना न भूलें, जो आपकी पूरी आंखों को कवर करे। ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण समर एसेंशियल है

कम एक्सेसरीज कैरी करें

एक्सेसरीज जितना हो सके कम पहनें। लेस इज मोर के कॉन्सेप्ट से चलें। हैवी एक्सेसरीज से ज्यादा पसीना होता है, जिससे उलझन महसूस हो सकती है। इसलिए एक पतली ब्रेसलेट, वॉच, हूप इयरिंग, नो नेकलेस जैसे आइडियाज फॉलो कर सकती हैं।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. Punjabkesari.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article