India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पानी में गिर जाए Phone , तो इन Tips को जरूर फोलो करें, घर बैठे हो जाएगा ठीक

04:58 PM Oct 12, 2023 IST
Advertisement

कई बार हमारी गलती के कारण हाथों से छूटकर  फोन  पानी में गिर जाता है या बारिश में भीग जाता है जिसके कारण हम काफी टेंशन में आ जाते हैं फिलहाल हम आज आपके लिए ऐसी ही टिप्स को लेकर आए हैं जिससे आप इन तमाम टेंशन से छुटकारा पा सकेंगे या यूं कहें कि इस टिप्स से आपको काफी हद तक मदद मिलेगी। तो चलिए आगे जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

दरअसल फोन आज हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है जिसमें जरा सी भी खराबी आ जाए या कुछ ऐसा हो जाए जिससे फोन ना चले तो हम काफी परेशान हो जाते हैं। कई बार हमारी लापरवाही के चलते भी हमारा फोन पानी में गिर जाता है। ऐसे मैं आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए आज एक ऐसी टिप्स को लेकर आए हैं जिससे पानी में गिरे हुए फोन को आप फिर से ठीक कर सकते हैं।

फोन स्विच ऑफ करें

यदि कभी आपका फोन पानी में गिर जाता है तो ऐसे में आप फोन को ऑन करने की कतई भी कोशिश ना करें। ऐसा करने से आपका फोन और ज्यादा खराब हो सकता है और यदि आपका फोन पानी में गिरने के बावजूद ऑन है तो फिर तुरंत उसे ऑफ कर दें। इससे आपका फोन डैमेज होने से बच सकता है।

कपड़े या टिशू की मदद से पानी को साफ करें

याद रहे जब भी आपका फोन पानी में गिर जाता है तो उसे तुरंत निकाल कर टिशू या कपड़ों की मदद से पानी को साफ करें। ताकि फोन के अंदर पानी जमा ना हो। साथ ही अगर आपके फोन की बैटरी निकलती है तो उसे तुरंत निकाल कर अच्छे से सुखा दें। हालांकि आज के फोन की बैटरी बाहर नहीं निकलती। तो आप फोन सूखने तक स्विच ऑफ करके रख दें।

 पंखे की हवा से फोन सुखाएं

अक्सर लोग ऐसे टाइम पर अपने फोन को हीटर या हेयर ड्रायर की मदद से सुखाने लगते हैं, लेकिन आपको ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि फोन में जो चिप लगी होता है, वह हीट से खराब हो जाता है। आप धूप या पंखे की मदद से इसे सुखा सकते हैं।

चावल के कट्टे में रखें फोन

कई बार फोन बाहर से सूखा नजर आता है लेकिन अंदर नमी बनी रहती है। ऐसे में आप फोन को किसी चावल के कट्टे या भरे हुए बोरे में रख दें। ऐसा करने से फोन के अंदर की नमी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

Advertisement
Next Article