India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Summer Vacation के लिए बेस्ट है ये जगहें, दोस्तों के साथ बनाएं घूमने का प्लान

02:51 PM Mar 02, 2024 IST
Advertisement

Vacation: मौसम गरवट ले चुका है। मार्च का महीना शुरू हो चुका है। हल्की-हल्की धूप लोगों के मन को भा रही है। मार्च महीने यानि गर्मी में ठंडी जगहा की यात्रा करना सबसे अच्छा होता है। यदि आप भी अपने परिवार, दोस्तों या अकेले कुछ समय बिताने का प्लान बना रहे हैं ये जगहें आपके लिए बेस्ट है।

Highlights

दोस्तों के साथ करें ट्रिप प्लान

आज कल ऑफिस से घर और घर से ऑफिस जाने के कारण जीवन उबाऊ हो गया है। जिस कारण मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर होता है। मार्च महीने यानि गर्मी में ठंडी जगहा की यात्रा करना सबसे अच्छा होता है। यदि आप भी अपने परिवार, दोस्तों या अकेले कुछ समय बिताने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको देश में कुछ शानदार स्थानों के बारे में बताएंगे।

दोस्तों के साथ जाएं गोवा

मार्च महीने में गोवा भी देखने के लिए एक श्रेष्ठ स्थान है। यहां की रात के साथ-साथ, आप यहां शांति से समय बिता सकते हैं। यहां आपको सबसे बड़े हिन्दू लोक महोत्सव शिग्मो में भाग लेने का अवसर भी मिलेगा और इसके अलावा यहां आप बहुत से खेल का भी आनंद ले सकते हैं।

दार्जीलिंग भी है बेस्ट

पश्चिम बंगाल का दार्जीलिंग भी एक शानदार स्थान है। यहां ऊँचे पहाड़ों से घिरा हुआ है आप बटासिया गार्डन, कांचेंजंगा व्यू प्वाइंट, तेंजिंग रॉक और रेलवे स्टेशन भी देख सकते हैं। यहां टॉय ट्रेन राइड भी काफी प्रसिद्ध है। कई मामलों में इसके लिए मार्च महीना इसके लिए उत्तम होता है।

राजस्थान का बनाएं प्लान

राजस्थान की राजधानी जयपुर में दर्शन के लिए आप मार्च में प्लान बना सकते हैं। इस गुलाबी शहर में, आपको मार्च महीने में जयपुर हाथी महोत्सव भी देखने का मौका मिलेगा, जो कि देश के न केवल बल्कि विदेशी पर्यटकों के बीच भी काफी प्रसिद्ध है। आप यहां साही भोजन का मजा ले सकते हैं।

अंडमान की यात्रा

अंडमान का हैवलॉक आइलैंड भी मार्च महीने में घूमने के लिए एक बेस्ट स्थान है। यह समुद्रतट प्रेमियों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। कोई शोर और कोई प्रदूषण नहीं। आप यहां का आनंद ले सकते हैं और समुद्र का आनंद लेकर अपने परिवार के साथ शानदार पल बिता सकते हैं और यादें बटोर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article