अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित

उच्चतम न्यायालय में अयोध्या विवाद की सुनवाई न्यायिक इतिहास की दूसरी सबसे लंबी सुनवाई हो गई है। अयोध्या विवाद की सुनवाई बुधवार को 40वें दिन भी जारी है। इस विवाद की सुनवाई पूरी हो गई है। हिंदू पक्ष की ओर से निर्मोही अखाड़ा, हिंदू महासभा, रामजन्मभूमि न्यास की ओर से दलीलें रखी गईं तो वहीं मुस्लिम पक्ष की तरफ से राजीव धवन ने अपनी दलीलें रखी। 

PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अयोध्या विवाद की सुनवाई के अंतिम दिन दोनों पक्षों में समझौता होने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक, शीर्ष अदालत द्वारा नियुक्त मध्यस्थता पैनल ने कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल की, जिसमें कहा गया है कि हिन्दू पक्ष और मुस्लिम पक्ष में अयोध्या विवाद को लेकर समझौता हो गया है। 

सूत्रों ने बताया कि समझौते की शर्तों के अनुसार, विवादित त्रमीन पर राम मंदिर बने लेकिन बदले में मस्जिद के लिए जगह दिया जाये। सूत्रों के अनुसार धार्मिक स्थल अधिनियम 1991 लागू हो जिसके मुताबिक सभी धार्मिक स्थलों की 1947 की स्थिति बनाए रखने की बात कही गयी है।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Ayodhya,SC,dispute hearing,hearing,dispute,Supreme Court