+

तीस हजारी मामले को लेकर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, वकीलों की हड़ताल जारी

तीस हजारी मामले को लेकर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, वकीलों की हड़ताल जारी
दिल्ली में पिछले चार दिन से वकीलों और पुलिसकर्मी की लड़ाई जारी है। मंगलवार को  पुलिस मुख्यालय के बाहर  सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन किया था। इस मामले की सुनवाई आज हाईकोर्ट में होनी है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस आज हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करेगी। 

दिल्ली पुलिस ने यह धरना प्रदर्शन 10 घंटे बाद खत्म तो करवा दिया लेकिन वकीलों की हड़ताल आज भी जारी है। पुलिस मुख्यालय के बाहर पुलिसकर्मियो ने प्रदर्शन किया और हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले वकीलों के लाइसेंस वापस लिए जाएं तथा संबंधित पुलिस अधिकारियों का तबादला रद्द किया जाए। 

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया और दूसरे बार काउंसिलों को नोटिस जारी किया था।  दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल ने कहा था कि वकीलों को संयम बरतना चाहिए। हाई कोर्ट ने ये नोटिस गृह मंत्रालय के उस आवेदन पर जारी किया है जिसमें मांग की गई है हाई कोर्ट 3 नवंबर के अपने उस आदेश में बदलाव करे जिसमें कहा गया है कि वकीलों के खिलाफ अभी कोई कार्रवाई नहीं की जाए। केंद्र ने कहा है कि 2 नवंबर की बाद की घटनाओं के लिए ये आदेश नहीं लागू होना चाहिए। 


Tags : ,Hearing,High Court,strike,lawyers,Tis Hazari,fight,policemen,Hundreds,Delhi,police headquarters
facebook twitter