कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश से बाढ़ का खतरा

कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर से बाढ़ का भय पैदा कर दिया है। कई नदियां उफान पर हैं, खासकर, उत्तरी कर्नाटक और चिकमगलुरु में। सरकारी सूत्रों ने बताया कि बीते कुछ दिनों में उत्तरी कर्नाटक में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। इस वजह से कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे इस साल अगस्त में आई बाढ़ की यादें ताज़ा हो गई हैं। 

राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है। बेलगावी दो महीने पहले आई बाढ़ से अब तक उभर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर भारी बारिश होने लगी है। मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमि बारिश दर्ज की गई है। 

बेलगावी शाहपुर उपनगर में तीन घर ढह गए। गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें पानी में डूब गई हैं जिस वजह से यातायात बाधित हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग चार रविवार रात को बंद दिया गया था। इस वजह से कई गाड़ियां बीच में ही फंस गई हैं। कर्नाटक राष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में कृष्णा और उसकी सहायक नदियों में बारिश का पानी तेजी से बढ़ सकता है। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Karnataka,parts,floods,areas,Maharashtra,rivers,Chikmagaluru