+

नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत

नोएडा के सेक्टर-96 की है जहां जगुआर और रेंज रोवर कार से रेस लगा रहे कार चालक ने स्कूटी सवार युवती को टक्कर मार दी। जिसके बाद जख्मी हुई युवती को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया।
नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत
दुनिया भर में लग्जरी कारों का लोगों में काफी क्रेज है। लग्जरी कार अपने स्टाइल, स्पीड और मजबूती के लिए काफी मशहूर हैं। इसी के चलते कुछ लोग इन कारों को खरीदते हैं और उनकी शानदार स्पीड को टेस्ट करते हैं। लेकिन कभी कभी यह रफ़्तार ही बड़े हादसे का कारण बन जाती हैं। जी हां, एक ऐसा ही मामला दिल्ली से सटे नोएडा से आ रहा है। जहां लग्जरी कारों की रेस एक युवती की मौत का कारण बन गयी। घटना नोएडा के सेक्टर-96 की है जहां जगुआर और रेंज रोवर कार से रेस लगा रहे कार चालक ने स्कूटी सवार युवती को टक्कर मार दी। जिसके बाद जख्मी हुई युवती को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। इस हादसे के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 
हादसे में स्कूटी सवार युवती की मौत 
जानकारी के मुताबिक यह घटना रविवार सुबह करीब 10 बजे की है। नोएडा के सेक्टर-143 में मौजूद सरस्वती एनक्लेव में रहने वाली दीपिका त्रिपाठी हर रोज की तरह स्कूटी पर काम के लिए जा रही थी कि अचानक से उसे एक तेज रफ्तार जगुआर कार ने पीछे से टक्कर मार दी। यह हादसा इतना खतरनाक था कि स्कूटी के परखच्चे उड़ गए। हादसे में बुरी तरह जख्मी दीपिका को आस पास के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तो उसने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
कार सवार युवक को पुलिस ने दबोचा 
वहीं इस हादसे के बाद मृतका दीपिका के भाई राजीव कुमार त्रिपाठी ने आरोपी कार चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । जिसके बाद पुलिस ने आरोपी जगुआर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार को कब्जे में ले लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया। 
मामले में कार चालक की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद निवासी सैमुअल एंड्रयू पिस्टर के रूप में हुई है। आरोपी युवक एक पत्रकार है जोकि एक अमेरिकी न्यूज पेपर में काम करता है। अब तक की जांच में पता चला है कि आरोपी सैमुअल अपनी जगुआर से दूसरी कार के साथ रेस लगा रहा था। इसी बीच उसने कार से कंट्रोल खो दिया, जिसके बाद कार की  टक्कर स्कूटी से हो गई। वहीं इस हादसे में युवती की मौत के बाद लोगों में आक्रोश है। पुलिस जांच में आस पास के  सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 



facebook twitter instagram