हिमाचल : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मोदी से की मुलाकात

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और धर्मशाला में राज्य सरकार द्वारा आयोजित 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट' का उद्घाटन करने के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।  

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब तक 85,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि इन सभी प्रयासों से रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे और राज्य में समृद्धि आएगी। 

ज्वाइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने की प्रदर्शन खत्म करने की अपील, कहा- अफसरों पर रखें भरोसा

राज्यपाल ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सहयोग से मंडी जिले में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण और शिमला, कांगड़ा तथा कुल्लू हवाई अड्डों के विस्तार की खातिर सैद्धांतिक मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। दत्तात्रेय ने कहा कि शिमला रेलवे लाइन के उन्नयन सहित हिमाचल प्रदेश में रेल सेवाओं के विस्तार की बहुत आवश्यकता है। 

उन्होंने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी-लेह रेलवे लाइन के काम को पूरा करने में सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि उन्होंने तेलंगाना और कर्नाटक राज्यों में हिमाचल पर्यटन केंद्र शुरू करने का प्रस्ताव दिया है ताकि उत्तरी भारत को दक्षिण से जोड़ने में पर्यटन एक प्रमुख भूमिका निभा सके। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Bandaru Dattatreya,Narendra Modi,Himachal,state government,Global Investors Meet,Dharamshala