+

अब हिमाचल प्रदेश पर टूटा प्रकृति का कहर, किन्नौर जिले में भूस्खलन से नौ लोगों की मौत, चार घायल

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन की कई घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए।
अब हिमाचल प्रदेश पर टूटा प्रकृति का कहर, किन्नौर जिले में भूस्खलन से नौ लोगों की मौत, चार घायल
देश पर पहले से ही कोरोना वायरस महामारी का संकट अभी जारी है, ऐसे में प्रकृति और लोगों को मुसीबत में डाल रही है। ताजा घटना हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन की कई घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि  सांग्ला-छितकुल के निकट बटसेरी के पास भूस्खलन की कई घटनाएं हुईं। पुलिस ने बताया कि एक टेम्पो पर भारी चट्टानों के गिरने की वजह से उसमें सवार 11 लोगों में से नौ की मौत हो गई और चार घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि जिले में इसी तरह की एक अन्य घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने बचाव अभियान शुरू कर दिया है और आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा रविवार को दोपहर 1.30 बजे हुआ। सांगल छितकुल रोड पर बटसेरी के पास इसी वक्त भूस्खलन के चलते चट्टानों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। तभी वहां गुजर रहा टैंपो ट्रैवलर इसकी चपेट में आ गया। इसमें कुल 11 लोग सवार थे, जिनमें से नौ की जान चली गई।
इस हादसे में जान गंवाने वाले कौन हैं, इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया गया है कि टैंपो ट्रैवलर में सवार सभी लोग अलग-अलग जगहों के रहने वाले थे। आठ यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, वहीं एक अन्य की मौत अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हुई। एक स्थानीय व्यक्ति भी हादसे की चपेट में आया है। चट्टानें गिरने के चलते वहां पर खड़े कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। हालांकि अन्य किसी वाहन में सवार व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि इस सड़क पर शनिवार से ही लैंडस्लाइड जारी है।
लैंडस्लाइड के चलते चट्टानों के गिरने का असर बटसेरी पुल पर भी पड़ा है। बताया जा रहा है कि हादसे की चपेट में आने से पुल पूरी तरह से टूट गया है। वहीं कुछ स्थानीय घर, सेब के बाग और वहां से गुजर रहे लोग भी इससे प्रभावित हुए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी और बचाव अभियान जारी है।




facebook twitter instagram