पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने हिंदू लड़की निम्रता कुमारी की मौत पर सरकार से मांगा इंसाफ

पाकिस्तान से आए दिन हिंदुओं पर जुल्म की खबरें आती हैं। इसी बीच एक बार फिर से हिंदुओं पर पाकिस्‍तान में जुल्म की घटना सामने आई है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अज्ञात लोगों ने एक छात्रा की हत्या कर दी। 


डेंटल कॉलेज की बीडीएस लास्ट सेमेस्टर में यह लड़की पढ़ती थी। हिन्दू लड़की का नाम निम्रता कुमारी बताया जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर को इस हिंदू छात्रा की मौत ने अंदर से झकझोर दिया है जिसके बाद इस छात्रा के लिए उन्होंने इंसाफ की अपील की है। 



हिंदू लड़की के लिए शोएब अख्तर ने मांगा इंसाफ

मृतक हिंदू छात्रा के लिए पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने ट्विटर के जरिए इंसाफ की गुहार लगाई है। शोएब ने ट्वीट में कहा, मासूम लड़की निम्रता कुमारी की संदिग्‍ध मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि उसे इंसाफ मिलेगा और अपराधी पकड़े जाएंगे। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के लिए धड़कता है चाहे वह किसी भी धर्म का हो। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे। 


पाकिस्तान में निम्रता की मौत बड़ा मुद्दा बन गई

पाकिस्तान में छात्रा निम्रता कुमारी की मौत बड़ा मुद्दा बनी है। सोशल मीडिया पर इस 25 साल की छात्रा के हत्यारों को पकड़ने के लिए पाकिस्तानी लोगों ने गुहार लगाई है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार हॉस्टल रूम से निम्रता का शव बरामद किया गया। बता दें कि कॉलेज के वाइस चांसलर के अनुसार निम्रता के गले पर रस्सी के निशान मिलें हैं और एक कमेटी इस मामले की जांच के लिए बना दी गई है। 


खबरों की मानें तो मृतक निम्रता कुमारी के साथ दो और लड़कियां हॉस्टल रूम में उनके साथ रहती थी और उनके भी बयान पुलिस ने लिए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने अपनी कस्टडी में निम्रता कुमारी का फोन भी ले लिया है।


निम्रता कुमारी की मौत पर सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री सैयद ने इसके अलावा कहा है कि निम्रता के पिता को हर तरह की मदद दी जाएगी। 

सरकार और प्रशासन से लोगों ने निम्रता के लिए सोशल मीडिया पर न्याय मांगा है। 
1. 2. 3.

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Shoaib Akhtar,Nimrata Kumari,government,death,Pakistan,atrocities,incident