+

क्या आप जानते हैं IPL में उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने शतक तो जड़ा,लेकिन शायद ही किसी को याद होगा

आईपीएल का सीजन लगभग अब अपने आधे सफर पर पहुंच चुका है। ऐसे में दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा,विराट कोहली,महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार रिकॉर्डों की लाइन लगा दी है।
क्या आप जानते हैं IPL में उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने शतक तो जड़ा,लेकिन शायद ही किसी को याद होगा
आईपीएल का सीजन लगभग अब अपने आधे सफर पर पहुंच चुका है। ऐसे में दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा,विराट कोहली,महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार रिकॉर्डों की लाइन लगा दी है। तो वहीं दूसरी तरफ आईपीएल 2020 में केएल राहुल ने शतक जमाने में जादू कर दिखाया है तो मयंक अग्रवाल भी इस खेल में पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी शतक जमाकर फैंस का खूब दिल जीता है। 


वैसे अभी तक आईपीएल में 60 शतक लग चुके हैं,वहीं इन सेंचुरी में 3 ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने शतक तो जमाया,मगर उनका नाम अब किसी फैंस को शायद ही याद होगा। लेकिन उन खिलाड़ियों का नाम यकीनन आईपीएल के इतिहास में तो दर्ज हो ही चुका है। तो चालिए जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में...


1.शॉन मार्श

आईपीएल के इतिहास में शॉन मार्श भी एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है,पर हुआ कुछ ऐसा कि उनके शतक लगाने की याद कुछ धुंधली सी हो गई है। आईपीएल की शुरूआत में शॉन मार्श किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे,उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मोहाली में 69 गेंदों पर 115 रन की शानदार पारी खेली। मार्श की इस धुआंधार पारी में उन्होंने पंजाब को 41 से हराया। वैसे क्रिकेट प्रेमी और क्रिकेट पंडिया यदा-कदा ही मार्श के शतक की मिसाल पर अपनी राय देते हैं। 


2.हाशिम अमला

आईपीएल में शतक ठोकने वालों में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज रहे हाशिम अमला का नाम भी शामिल है। अमला ने साल 2017 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ  104 रनों की शानदार पारी खेली थी। उस सीजन हाशिम पंजाब की तरफ से खेल रहे थे। वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में हाशिम ने 60 गेंदो पर 104 रन जड़े। जिसमें 6 छक्के और 8 चौके थे। वहीं आईपीएल में हाशिम अमला द्वारा लगाए गए इस शानदार शतक को आज फैंस तकरीबन भुला चुके हैं। तभी उनके शतक की अब कोई बात तक नहीं करता है। 


3.पॉल वाल्थटी

आईपीएल के इतिहास में बैंडल मैक्कुलम शतक लगाने वाले एकमात्र पहले बल्लेबाज थे,परंतु वहीं पॉल वाल्थटी ने साल 2011 में शतक लगाया था। तब पॉल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले थे और उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 120 रनों की तूफानी पारी खेली थी। यह रन पॉल वाल्थटी ने 63 गेंदो पर बनाए,जिसमें 19 चौके शामिल थे। 


वाल्थटी की पारी के कारण पंजाब ने सीएसके को धूल चटाई थी। इतना बेहतरीन पारी खेलने वाले पॉल वाल्थटी अब आईपीएल के इतिहास में कहीं खोकर रह गया है। 
facebook twitter instagram