+

हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

हरियाणा में नए आदेशों के अनुसार 17 मई से 24 मई तक लॉकडाउन की पाबंदियां लागू रहेंगी। लॉकडाउन के तहत राज्य में शादी और अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी।
हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी
कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई राज्य में लॉकडाउन को फिर से बढ़ा दिया गया है। इसी चरण में हरियाणा सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
गृह विज ने लॉकडाउन के बारे में ट्वीट कर बताया, ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा 17 मई से 24 मई तक विस्तारित।’’ उन्होंने कहा कि राज्य में सख्त पाबंदी लागू की जाएगी।’’ विज ने पिछले रविवार को लॉकडाउन को 10 मई से 17 मई तक विस्तारित कर दिया था।
नए आदेशों के अनुसार राज्य में अगले एक हफ्ते यानी की 17 मई से 24 मई तक लॉकडाउन की पाबंदियां लागू रहेंगी। लॉकडाउन के तहत राज्य में शादी, अंतिम संस्कार में 11 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। शादी घर पर या कोर्ट में हो सकती है और अधिकतम 11 लोग मौजूद रह सकते हैं। 
उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं कि हमारी ऑक्सीजन की मात्रा और बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि हमने अपने ऑक्सीजन का ऑडिट करके केंद्र सरकार को भेजा है। दूसरी लहर के सामने मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा करते हुए अनिल विज ने कहा कि अभी हमें जो ऑक्सीजन मिल रही है, उसमें हम अपना अपना गुजारा कर रहे हैं लेकिन अगर हमें और बेड बढ़ाना है तो और ऑक्सीजन की जरूरत है पड़ेगी।
राज्य में पिछले लॉकडाउन के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में सक्रिय मामले 1,16,000 के करीब थे जो अब घटकर 96,000 हो गए हैं। रोजाना आने वाले नए मरीजों की संख्या 15,000 के पास थी जो अब घटकर 9,600 पर आ गई है। 
facebook twitter instagram