India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोई काम लंबे समय से पूरा नहीं हो रहा तो शनिवार की रात अपने मन में कहे इस जगह से शब्द

05:22 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

हमारे साथ कई बार ऐसा होता है कि हम किसी कार्य को सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए दिन-रात बहुत परिश्रम करते हैं फिर भी हमारे काम सफल नहीं हो पाते जिसके कारण हमें बहुत निराशा प्राप्त होती है। इन उपायों की सहायता से आप सरकारी या कोर्ट कचहरी के काम या नौकरी व्यवसाय किसी भी प्रकार के काम में आ रही रुकावटों को दूर कर सकते हैं।


यह उपाय आप किसी भी दिन और समय कर सकते हैं। पर शनिवार के दिन या शाम करेंगें तो इस टोटके को करने के लिए आपको भोजपत्र की आवश्यकता पड़ेगी। सबसे पहले थोड़े से जल में कुमकुम मिलाकर अपनी अनामिका उंगली से भोजपत्र के ऊपर अपने रुके हुए काम की जानकारी को लिखें और उसके बाद इस भोजपत्र को अच्छे से मोड़ कर हनुमान जी के मंदिर लेकर जाएं, हनुमान जी के सामने बैठकर सबसे पहले हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ें। उसके बाद इस भोजपत्र को हनुमान जी के चरणों पर अर्पित कर दें और बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाएं।

शनिवार के दिन सुन्दरकाण्ड या हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनि देव जल्द प्रसन्न होते हैं। इस दिन सूर्यास्त के बाद हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए।पूजन में सिन्दूर, काली तिल्ली का तेल, इस तेल का दीपक और नीले रंग के फूल का प्रयोग करें।

शनिवार के दिन बरगद और पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक लगायें और दूध एवं धूप आदि अर्पित करें। और अपने मन की इच्छा कहे।एक बात का विशेष ध्यान रखें कि मंदिर से आते समय अगर आपको कोई पीछे से आवाज भी दे तब भी आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना है और सीधा अपने घर वापस आ जाना है।

यह अत्यंत ही शक्तिशाली उपाय है किसी भी रुके हुए काम को बनाने के लिए और जो भी व्यक्ति सच्चे मन से इस उपाय को करता है उसे विशेष फल जरूर प्राप्त होता है।

कोई काम काफी समय से रुका हुआ है बार बार पूरा होने में अड़चन हो रही है तो शनिवार की शाम को किसी भी हनुमान मंदिर जाएं ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप करें और अपने मन की इच्छा करें।108 बार इस मंत्र का जाप करें।

 

Advertisement
Next Article