India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

खुल जाएगा आपकी फूटी किस्मत का ताला, होगी पैसों की ज़ोरदार बारिश इन त्योहारों के दिनों मे दिख जाएं ये जीव

01:53 PM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

इस साल 12 नवंबर को दीपावली का त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन देवी लक्ष्मी की विशेष रूप से पूजा-अर्चना की जाती है। माना जाता है कि इससे साधक को धन-धान्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

ऐसे में दिवाली पर लक्ष्मी पूजन के दौरान पूजा में 5 पीली कौड़ी और 9 गोमती चक्र जरूर रखें है और अगले दिन इन कौड़ी और गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की तिजोरी कभी खाली नहीं रहती।

 

हिन्दू धर्म में इस त्यौहार को सबसे ऊपर माना गया है। इस दिन घर में मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन घर में माँ लक्ष्मी का आगमन होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, भी कुछ चीज़ें बेहद शुभ मानी जाती हैं। मान्यताओं के अनुसार दिवाली के दिन अगर ये कुछ जानवर आपको दिखें तो इसका मतलब है कि माँ लक्ष्मी की कृपा आपके और आपके घर पर सदैव बनी रहेगी। दरअसल, दिवाली के दिन इन जानवरों का दिखना बेहद शुभ माना गया है।तो चलिए आपको बताते हैं कि इस दिन किन जानवरों का दिखना है बेहद शुभ।

बिल्ली का दिखना माना जाता है शुभ- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, दिवाली के दिन अगर आपको अपने घर में या बाहर बिल्ली दिखे, तो उसे बेहद शुभ माना जाता है। इसका मतलब ये होता है कि अब आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

 

उल्लू देखने पर मिलता है माँ लक्ष्मी का आर्शीवाद-उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन है। इसे बेहद शुभ माना जाता है। अगर दिवाली वाले दिन आपको कहीं उल्लू दिख जाए तो समझ जाइए कि आपकी किस्मत खुलने वाली है।

छिपकली देखने से मिलता है शुभ समाचार-घरों में छिपकली होने से लोग बेहद परेशान होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अगर दिवाली के दिन घर पर छिपकली दिख जाए तो ये आपके लिए बेहद शुभ संकेत है। ज्योतिष के मुताबिक, छिपकली का दिखाई देना माता लक्ष्मी के प्रसन्न होने का सूचक है।

गाय देखने से आती हैं घर में लक्ष्मी-हिंदू धर्म में गाय का स्थान पूजनीय है। लोग गाय को अपनी माता मानते हैं।। अगर दिवाली वाले दिन आपको कहीं गाय देखने को मिल जाए तो ये काफी शुभ संकेत होगा।

Advertisement
Next Article