India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्या है हल्दी वाले दूध का रहस्य? जान लीजिए काम की ये बात

01:01 PM Dec 07, 2023 IST
Advertisement

आमतौर पर बृहस्पति के बहुत से उपाय किए जाते हैं जिससे शुभ प्रभाव में वृद्धि की जा सके या अशुभ प्रभावों को कम किया जा सके। क्योंकि जीवन में प्रमोशन केवल बृहस्पति ही दे सकता है। मैं बहुत से उपाय बृहस्पति के बताता हूं। जैसे स्टोन धारण करना। लेकिन स्टोन आम आदमी खरीद नहीं सकता है क्यों पुखराज एक महंगा पत्थर है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम बृहस्पति के प्रभावों में वृद्धि नहीं कर सकते हैं। और भी बहुत से उपाय हैं जो बृहस्पति के प्रभाव को बढ़ा सकते हैं।

एक चुटकी हल्दी कैसे करती है चमत्कार 

आमतौर पर मैं इसके लिए दूध में हल्दी के प्रयोग को बताता हूँ। मैंने अनुभव किया है यह प्रयोग बहुत ही चमत्कारिक तरीके से काम करता है। और इसका प्रभाव लगभग 15 से 20 दिनों में दिखाई देने लगता है। जैसे जैसे हम इस प्रयोग को करते हैं शुभ और मांगलिक काम होने लगते हैं। हालांकि खर्चा बढ़ सकता है लेकिन वह शुभ कामों में ही बढ़ता है इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है।

हल्दी के दूध का प्रयोग कैसे और कब से शुरू करें

इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि सुबह शाम दोपहर जब भी आपको सुविधा हो या जब भी आप दूध का उपयोग करते हैं। उस समय उस दूध में मात्र एक चुटकी हल्दी आपको मिलानी है। हल्दी उतनी ही मिलानी है जितने से दूध में कुछ पीलापन आ जाए। बहुत ज्यादा हल्दी मिलाने की आवश्यकता नहीं है। और जो लोग दूध का सेवन नहीं करते हैं, वे चाय जरूर पीते होंगे। जितनी आप चाय पीते हैं उतने ही दूध में चुटकी भर हल्दी मिला सकते हैं।

और भी लाभ बोनस में मिलेंगे

इस उपाय को आप बृहस्पतिवार को प्रातः शुरू करें। और प्रतिदिन करते रहें। इसका केवल यही लाभ नहीं है कि आप बृहस्पति के प्रभाव में वृद्धि करते हैं बल्कि इसके द्वारा अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भी निजात पा सकते। हल्दी को एक अच्छी औषधि के रूप में माना जाता है। इसलिए आप दो तरफा फायदे में रहते हैं। बृहस्पति भी मजबूत होता है और स्वास्थ्य संबंधी लाभ भी मिलता है।

Astrologer Satyanarayan Jangid
WhatsApp- 91 6375962521

Advertisement
Next Article