+

दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, कितना गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है। पहले दो दिनों में बारिश से लोगों को सुहावने मौसम से राहत मिली। हालांकि अब लगातार हो रही बारिश ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। दिल्ली से गुड़गांव, नोएडा से फरीदाबाद
दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, कितना गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी
दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है। पहले दो दिनों में बारिश से लोगों को सुहावने मौसम से राहत मिली। हालांकि अब लगातार हो रही बारिश ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। दिल्ली से गुड़गांव, नोएडा से फरीदाबाद तक बारिश के कारण कई जगह जलजमाव हो गया है। भारी बारिश के कारण शहर की यातायात व्यवस्था ठप हो गई है। लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि बारिश का यह दौर कब तक चलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 25 और 26 सितंबर तक दो दिन बारिश जारी रहेगी। उसके बाद बारिश का दौर थम सकता है। 
रविवार को भी बदरा में बारिश होगी, येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार इस दौरान हवा भी चलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद राजधानी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। राजधानी के कुछ इलाकों में सोमवार को भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले पांच दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। राहत की बात यह है कि न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम विभाग ने 25 सितंबर से 30 नवंबर तक किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है। मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
इससे पहले शनिवार को लगातार बारिश और जलजमाव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जाम की स्थिति को देखते हुए लोगों को अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी थी। ट्रैफिक हेल्पलाइन के मुताबिक आज दिल्ली में ट्रैफिक जाम से जुड़ी 16 शिकायतें मिलीं। जलजमाव और पांच पेड़ गिरने की तीन शिकायतें भी आई थीं। यातायात पुलिस ने बताया कि नजफगढ़ के ढांसा और बहादुरगढ़ स्टैंड पर फिरनी रोड पर जलजमाव और गड्ढों के कारण यातायात प्रभावित रहा। कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर यह भी लिखा है कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के आजादपुर में ट्रैफिक जाम है। 
गुड़गांव में यातायात ठप
शनिवार की सुबह हुई बारिश के कारण कई वाहन विभिन्न स्थानों पर जलमग्न हो गए। सेक्टर-15 पार्ट-2, न्यू कॉलोनी, सेक्टर-7, गोल्फ कोर्स रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे से खेरकी दौला, सेक्टर-10, ग्राम खांडसा और मानेसर सहित 50 से अधिक क्षेत्र जलभराव से प्रभावित हैं. हो गई। वरिष्ठ यातायात अधिकारी ने बताया कि मुख्य मार्ग पर स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन मानेसर के पास भारी जलजमाव के कारण यातायात बेहद धीमा रहा। 
facebook twitter instagram