+

HP: 'मोदी लहर' में फैल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के बहुमत के आंकड़े को पार करने की पूरी संभावना के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह जनादेश का सम्मान करते हैं और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहे हैं।
HP:  'मोदी लहर' में फैल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा
हिमाचल की जनता ने डबल इंजन की सरकार को नकार दिया है और वहीं, राज्य में  अगले पांच साल बाद फिर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। हिमाचल विधानसभा में कुल 68 सीटों के लिए मतदान हुए थे जिसकों लेकर 12 नवंबर को राज्य की आवाम ने अपने मनंपसदीदा सरकार को ईवीएम में कैद कर दिया था । लेकिन जब आज के दिन इसके नतीजे घोषित किए गए तो गेम पूरा बदला गया क्योंकि राज्य में मोदी मेजिक नहीं चल पाया। 
जयराम ठाकुर ने कहा, जनता के आदेश का मैं करता हूं पालन
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने चुनाव में बहुमत का आंकड़ा ना मिल पाने पर कहा कि मैं राज्य की जनता का फैसला का सम्मान कता हूं। इसलिए मैं... अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने जा रहा हूं। 
himachal pradesh election result 2022 seraj seat update jai ram thakur news  bjp congress aap - Seraj Seat Result LIVE: जयराम ठाकुर ने छठी बार मारा  सिराज का मैदान, 33256 वोट मिले
कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ती दिख रही है, क्योंकि वह 16 सीटों पर जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से आगे निकल गई है और 23 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। नवीनतम परिणामों और रुझानों के अनुसार, सत्तारूढ़ भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है और 13 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। तीन निर्दलीय भी विजयी हुए हैं।

facebook twitter instagram